News

राहुल के बयान पर बीजेपी का तंज, गिरिराज बोले- उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता

दिल्ली Delhi के रामलीला मैदान पर कांग्रेस (Congress) की भारत बचाओ रैली में आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बीजेपी (Bjp) के खिलाफ काफी आक्रामक दिखे। अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर बीजेपी (Bjp) की

Giriraj Singh, गिरिराज सिंह

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, चंडीगढ़ (14 दिसंबर): दिल्ली Delhi के रामलीला मैदान पर कांग्रेस (Congress) की भारत बचाओ रैली में आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बीजेपी (Bjp) के खिलाफ काफी आक्रामक दिखे। अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर बीजेपी (Bjp) की माफी की मांग पर राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मैं कभी माफी नहीं मांगूंगा। उनके इस बयान पर बीजेपी की ओर से सख्त प्रतिक्रिया भी आने लगी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर राहुल के सरनेम को ही उधार का बता दिया। उधर, बीजेपी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल को जिन्ना सरनेम लगाने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि आपका उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है। इस बीच, बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने भी राहुल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल हजार जनम में भी राहुल सावरकर नहीं बन सकते।

 Rahul Gandhi, राहुल गांधी

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे। उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता, देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए। वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है, अब यह नहीं होगा। यह तीनों कौन है? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं?'

 Rahul Gandhi, राहुल गांधी

जीवीएल ने कहा, 'राहुल जिन्ना नाम होना चाहिए'

बीजेपी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल का नाम जिन्ना होना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, 'आपके लिए (राहुल गांधी) अधिक उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है। आपकी मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति और मानसिकता आपको सावरकर की नहीं बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना की योग्य वसीयतदार बनाती है।' इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस को भी टैग किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी अगर हजार जनम भी ले लें तो भी राहुल 'सावरकर' नहीं बन सकते। हां, अगर नाम बदलना ही है तो आज से हम उन्हें राहुल 'थोड़ा-शर्मकर' के नाम से बुलाएंगे, जो व्यक्ति मेक इन इंडिया को रेप इन इंडिया कहता हो उसके लिए यही नाम उचित है।

 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर राहुल के सरनेम को ही उधार का बता दिया। उधर, बीजेपी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल को जिन्ना सरनेम लगाने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि आपका उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है। इस बीच, बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने भी राहुल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल हजार जनम में भी राहुल सावरकर नहीं बन सकते।

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे, उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता। देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है,अब यह नहीं होगा। यह तीनों कौन है? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं?'

जीवीएल ने भी राहुल कसा तंज

बीजेपी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल का नाम जिन्ना होना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, 'आपके लिए (राहुल गांधी) अधिक उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है। आपकी मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति और मानसिकता आपको सावरकर की नहीं बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना की योग्य वसीयतदार बनाती है।' इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस को भी टैग किया है।

 Rahul Gandhi, राहुल गांधी

पात्रा बोले, हजार जनम में राहुल सावरकर नहीं बन सकते

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी अगर हजार जनम भी ले लें तो भी राहुल 'सावरकर' नहीं बन सकते। हां, अगर नाम बदलना ही है तो आज से हम उन्हें राहुल 'थोड़ा-शर्मकर' के नाम से बुलाएंगे, जो व्यक्ति मेक इन इंडिया को रेप इन इंडिया कहता हो उसके लिए यही नाम उचित है।

राहुल गांधी ने आज रामलीला मैदान में माफी मांगने से इनकार करते हुए जोरदार अंदाज में विरोध दर्ज किया। उन्होंने कहा, 'ये लोग कहते हैं माफी मांगो। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है। मैं सच बात बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूंगा।' राहुल के इस बयान पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी जमकर उत्साह दिखाया।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top