आज से देशभक्ति के रंग में रंगी दिखेगी बीजेपी, निकलेंगे मशाल जुलूस और तिरंगा यात्रा

नई दिल्ली (09 अगस्त): भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह पर बीजेपी ने तय किया है कि 9 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।  
 नौ अगस्त यानी  देश के हर जिले में मशाल जुलुस निकलेगा और स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों की मूर्तियों को माला पहनाई जाएगी। कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि युवाओं को इस कार्यक्रम से जोड़ें। दस अगस्त से 14 अगस्त तक देश भर में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें हर जिले में एक मोटरसाईकिल रैली। हर जिले के स्वतंत्रता सेनानियों और जाने माने लोगों की मूर्तियों को माल्यार्पण के साथ साथ उनके आस पास के इलाके में स्वच्छता अभियान चलाना शामिल हैं।

पंद्रहअगस्त को पीएम मोदी के लाल किले पर झँडा फहराने के बाद सभी मुख्यमंत्री भी लोगों को संबोधित करेंगे। सभी को उस दिन एक संकल्प भी लेना है जिसमें गंदगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता, आतंकवाद भारत छोडों शामिल होगा। 16 अगस्त से 30 अगस्त तक हर जिले में न्यू इंडिया-मंथन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पीएम मोदी ने तमाम शिक्षण संस्थाओं और समाजिक संगठनों से अपील की है कि वो न्यू इंडिया मुद्दे पर चर्चा कराएं और संकल्प से सिद्धि अभियान में सक्रिय होकर भाग लें।

इसमें स्वच्छता अभियान, रक्त दान शिविर, मानव श्रंखला बनाना, वृक्षारोपण कार्यक्रम जैसा एक कार्यक्रम शामिल होगा। भाजपा की केंद्रीय कमान ने कहा है कि कम से कम ऐसा एक कार्यक्रम पिछड़े या फिर दलित इलाके में आयोजित किया जाए। 13 अगस्त से सभी संघीय मंत्रियों, सांसदों-विधायकों, राज्यों के मंत्रियों, और पार्टी पदाधिकारियों को इसमें भाग लेना अनिवार्य किया गया है।