Blog single photo

कर्नाटक में जीत के बाद अब 21 राज्यों में BJP का राज

कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनना तय है। बीजेपी 222 सीटों में से करीब 109 सीटों पर चल रही है। बहुमत का आंकड़ा 112 है ऐसे में बीजेपी को शायद जेडीएस के साथ की भी जरुरत नहीं होगी।

नई दिल्ली (15 मई): कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनना तय है। बीजेपी 222 सीटों में से करीब 109 सीटों पर चल रही है। बहुमत का आंकड़ा 112 है ऐसे में बीजेपी को शायद जेडीएस के साथ की भी जरुरत नहीं होगी। बीजेपी की इस शानदार जीत के बाद दिल्ली से लेकर कर्नाटक की राजधानी बैंगलूरु तक जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों पर नाच रहे हैं और पटाखे फोड़ रहे हैं।

कर्नाटक में जीत के बाद देश के कुल 21 राज्यों में सरकार या सरकार में भागीदारी हो जाएगी। बीजेपी ने यह राज्य कांग्रेस से छीना है। 2014 में केंद्र में सरकार बनने के समय बीजेपी या एनडीए की केवल 8 राज्यों में सरकार थी। तब कांग्रेस 14 राज्यों में थी। आपको बताते चलें कि भारत में कुल 29 राज्य और सात केंद्र शासित प्रदेश हैं।आपको बता दें कि 2014 में केंद्र में सरकार आने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 21 राज्यों में चुनाव हुए, जिसमें से बीजेपी ने 14 में सरकार बनाने में सफल रही।

NEXT STORY
Top