Blog single photo

चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने बुक किए सारे निजी चार्टर्ड विमान, कांग्रेस परेशान

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज़ हो गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच वार-पलटवार तेज होता जा रहा है। राफेल, ईवीएम, सामान्य वर्ग को आरक्षण पर बहस करते-करते अब यह लड़ाई चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने वाले चॉपर तक आ गई है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जनवरी): आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज़ हो गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच वार-पलटवार तेज होता जा रहा है।  राफेल, ईवीएम, सामान्य वर्ग को आरक्षण पर बहस करते-करते अब यह लड़ाई चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने वाले चॉपर तक आ गई है। कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी ने सभी निजी चार्टर्ड विमानों और हेलिकॉप्टरों की बुकिंग करा ली है और इसलिए कांग्रेस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार के मकसद बीजेपी ने तकरीबन सारे निजी चार्टर्ड विमानों और हेलिकॉप्टरों की बुकिंग करा ली है और ऐसे में कांग्रेस को संघर्ष करना पड़ रहा है। शर्मा ने यह भी कहा कि चुनावी संसाधनों के मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कोई बराबरी नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी 4000 करोड़ रुपये से ज्यादा चुनाव प्रचार में खर्च कर रही है। बकौल आनंद शर्मा, 'बीजेपी और कांग्रेस के बीच संसाधनों की बात करें तो दोनों के बीच गहरी खाई नजर आती है।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, 'बीजेपी ने चुनाव के लिए तकरीबन सारे चाटर्ड विमान और हेलिकॉप्टर बुक करा लिए हैं। कांग्रेस इनके लिए संघर्ष कर रही है।' कांग्रेस नेता ने कहा, 'चुनावी संसाधन के मामले में भले ही बीजेपी से हमारा कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव में हम उन्हें हराने में सफल रहेंगे।’  शर्मा ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की पूरी रूपरेखा फरवरी के आखिर में सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस देश को नई दिशा देने तथा समस्याओं के समाधान का उल्लेख होगा।

बता दें कि बीजेपी कर्नाटक और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में दूसरे दलों के मुकाबले सबसे ज्यादा हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया था। कर्नाटक चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग ने विमान से प्रचार करने संबंधी 53 आवेदनों को मंजूरी दी थी। इसमें से 36 आवेदन अकेले बीजेपी के थे. जबकि दो आवेदन कांग्रेस की तरफ से मिले थे। जनता दल सेक्युलर(जेडीएस) ने नौ आवेदन किए थे। आयोग ने 5 अन्य आवेदनों को मंजूरी दी थी। इसी तरह, एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रेदश विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी 12 हेलिकॉप्टर के लिए आवेदन किए थे जबकि समाजवादी पार्टी की तरफ से छह विमानों की मांग आई थी।

Tags :

NEXT STORY
Top