कैराना उपचुनाव: नतीजों से पहले बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह ने मानी हार

नई दिल्ली (31 मई): देश भर हुए 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर सोमवार को हुए उपचुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। नूरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव सपा के नईमुल हसन ने बीजेपी को 6211 वोटों से हराया। 

वहीं कैराना उपचुनाव में  अब तक 18 राउड़ की गिनती पूरी चुकी है जिसमें सपा की तबस्सुम हसन जीत की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है। वहीं नतीजों से पहले बीजेपी की उम्मीदवार जेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह ने हार मान ली है। मृगांका सिंह ने कहा कि चुनाव में गठबंधन की ताकत दिखी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट कैराना के नतीजों पर पूरे देश की निगाहें हैं। कैराना उपचुनाव में बीजेपी का मुकाबला संयुक्त विपक्ष उम्मीदवार से है। राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन को सपा, कांग्रेस और बसपा का समर्थन हासिल है, जबकि बीजेपी ने स्वर्गीय हुकुम सिंह की बेटी मृंगाका सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

कैराना लोकसभा सीट के 73 बूथों पर बुधवार को हुए पुर्नमतदान में 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये कैराना लोकसभा सीट के 73 मतदान केन्द्रों पर चुनाव आयोग ने पुर्नमतदान का फैसला किया था।