Blog single photo

सीट बंटवारे को लेकर जल्द घोषणा करेंगी BJP और LJP

लोक जनशक्ति पार्टी और बीजेपी शनिवार को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर अपनी घोषणा कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी को इसमें 2 अधिक सीटों के साथ 6 सीटें मिलेंगी। इन सीटों के साथ ही गठबंधन में बीजेपी को एक राज्यसभा सीट भी मिल सकती है। इसके अलावा बीजेपी यूपी में एलजेपी को भी एक सीट दे सकती है।

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 दिसंबर):  लोक जनशक्ति पार्टी और बीजेपी शनिवार को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर अपनी घोषणा कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी को इसमें 2 अधिक सीटों के साथ 6 सीटें मिलेंगी। इन सीटों के साथ ही गठबंधन में बीजेपी को एक राज्यसभा सीट भी मिल सकती है। इसके अलावा बीजेपी यूपी में एलजेपी को भी एक सीट दे सकती है।

राजनैतिक जानकार मानते हैं कि बिहार में राज्यसभा के लिए राम विलास पासवान की सीट के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में 5 और यूपी में एक सीट से लोकसभा चुनाव में उतरेगी। बता दें कि बीजेपी, एलजेपी और जेडीयू मिलकर लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में होने वाले बिहार के लिए सीट बंटवारे की घोषणा करेंगे। बता दें कि बिहार में एनडीए का मुकाबला महागठबंधन से होगा जिसमें आरजेडी, कांग्रेस के अलावा जीतनराम मांझी की हम और उपेंद्र कुशावह की आरएलएसपी शामिल हैं।

गौरतलब है कि कुशवाहा की पार्टी के एनडीए छोड़ने से खाली हुईं 2 सीटों के बाद एलजेपी ने अपनी सीटों की मांग बढ़ा दी थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली से हुई मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा, 'हमारे बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत अच्छी रही और हमें विश्वास है कि इस मुद्दे पर एक सकारात्मक हल निकलेगा।' एलजेपी के सूत्रों के मुताबिक, उन्हें पूरा विश्वास है कि इस सीट शेयरिंग फॉर्म्यूले पर जेडीयू भी अपनी सहमति दे देगी।

Tags :

NEXT STORY
Top