सचिन को न बोलने देने पर भड़की बीजेपी, कहा- अपनी 'दिशा और सोच' खो चुकी है कांग्रेस

नई दिल्ली ( 21 दिसंबर ): सरकार ने गुरुवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल के तौर पर कांग्रेस अपनी 'दिशा और सोच' को खो चुकी है, क्योंकि उसने राज्यसभा में खेलों के गैर राजनीतिक मुद्दे पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के संबोधन को बाधित किया।

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा kf कांग्रेस ने आज उच्च सदन में भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को खेलों एवं देश में इनके विकास संबंधी एक महत्वपूर्ण एवं गैर राजनीतिक मुद्दे पर बोलने नहीं दिया। ऐसा कर कांग्रेस ने गैरलोकतांत्रिक तरीके का आचरण जाहिर किया।

अनंत कुमार ने कहा, सभापति ने बार बार अनुरोध किया कि जन हित से जुड़े इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर सचिन को बोलने दिया जाना चाहिए। लेकिन कांग्रेस सदस्यों का हंगामा जारी रहा और सचिन बोल नहीं पाए। संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस अपनी दिशा और सोच खो चुकी है।

आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने आज संसद में पहली बार बहस में हिस्सा लिया, लेकिन सचिन का ये डेब्यू अच्छा नहीं रहा, विपक्ष के हंगामे के कारण वह अपनी बात ही नहीं रख पाए। सचिन को राइट टू प्ले पर बोलना था। विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन की राज्यसभा में ये पहला भाषण थ। सचिन अपने भाषण की शुरुआत करने ही वाले थे कि विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। 2जी पर आए फैसले को लेकर विपक्ष हंगामा शुरू कर दिया। सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि के साथ राज्यसभा पहुंचे थे।