बीजेपी, एजीपी मिलकर लड़ेंगे असम विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली(3 मार्च): असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और असम गण परिषद गठबंधन हो गया। पार्टी की असम इकाई के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और एजीपी प्रमुख अतुल बोरा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नई दिल्ली स्थित आवास पर बैठक के बाद इस गठबंधन के औपचारिक घोषणा की।

असम में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार सोनोवाल ने दिल्ली और गुवाहाटी में दोनों दलों के प्रतिनिधियों के बीच हुई कई बैठकों के बाद यह घोषणा की।  उन्होंने कहा कि एजीपी और भाजपा राज्य में अगली सरकार बनाएगी। हमें राज्य और इसकी जनता के हित के लिए कांग्रेस को सत्ता से हटाना होगा। सीटों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बोरा ने कहा, हम असम में एकजुट होकर लड़ेगे। पार्टी किन सीटों पर लड़ेगी, इसका फैसला बाद में किया जाएगा। इससे पहले एजीपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज कर दिया था।

उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से कुछ दिन पहले मुलाकात की थी। वह गत 24 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मिले थे। भाजपा और एजीपी ने वर्ष 2009 में हुआ लोकसभा चुनाव और 2001 में हुआ विधानसभा चुनाव भी एक साथ मिलकर लड़ा था।