BJP की नई लिस्ट जारी, जोशी का कटा टिकट, मेनका-वरुण की सीटें बदलीं

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (26 मार्च): बीजेपी की ओर से मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया समेत कई प्रमुख उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं। वहीं लिस्ट में बीजेपी के सीनियर नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटा गया है। उनकी जगह कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने मंगलवार को जारी सूची में पूर्व एसपी नेता और अभिनेत्री जयाप्रदा को आजम खान के खिलाफ रामपुर की सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी की इस सूची में यूपी और पश्चिम बंगाल के कुल 39 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है।

इनके अलावा इटावा सीट से अशोक धोहरे का टिकट काटकर रमाशंकर कठेरिया को टिकट दिया गया है। रमाशंकर कठेरिया वर्तमान में आगरा से सांसद हैं, लेकिन उन्हें इटावा शिफ्ट किया गया है। जबकि भदोही से वर्तमान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की सीट भी बदल दी गई है, और उन्हें अब बलिया से टिकट दिया गया है। यानी बलिया सांसद भारत सिंह का टिकट काटा गया है।

बाराबंकी से मौजूदा प्रियंका रावत का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह मौजूदा विधायक उपेन्द्र रावत को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद से मौजूदा सांसद श्यामचरण गुप्ता बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले गए हैं, जिसके चलते इलाहाबाद लोकसभा सीट से यूपी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया गया है। इसी तरह बहराइच से सांसद सावित्रीबाई फुले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में चली गई हैं, जिसके चलते इस सीट से बीजेपी ने अक्षयवरलाल गौर को मौका दिया है।अक्षयवरलाल फिलहाल विधायक हैं।