BIRTHDAY SPL: 69 साल के हुए रजनीकांत, बस कंडक्टर से बने हैं सुपर स्टार !

 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 दिसंबर): साऊथ में फैंस के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत 69 साल के हो गए हैं। दक्षिण भारत में उन्हें भगवान की तरह पूजा जाता है। 12 दिसंबर को थलाइवा का जन्मदिन होता है। रजनीकांत इन दिनों अपनी  फिल्म ' 2.0' की कामयाबी को एन्जॉय कर रहे हैं। उनकी फिल्म ने अब तक 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। कौन कहेगा कि फिल्म में गजब का डांस और स्टंट करने वाले रजनीकांत 69 साल के हैं। 

रजनीकांत आने वाले दिनों में फिल्म पेट्टा में नजर आएंगे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग खत्म की है। फिल्म में रजनीकांत गैंग्स्टर और किसान के रोल में होंगे। रजनी के फैंस 2.0 के बाद इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। खबर है उनके जन्मदिन पर फिल्म पेट्टा का टीजर आ रहा है। 

रजनीकांत उन लोगों में से हैं जिन्होंने फर्श से उठकर अर्श तक का सफर तय किया है। रजनीकांत का शुरुआती जीवन काफी संघर्ष भरा रहा। उन्होंने कुली, बस कंडेक्टर जैसे कई छोटे-छोटे बड़े काम किए। बचपन से रजनीकांत की थिएटर में दिलचस्पी थी लेकिन पैसों की कमी के कारण उन्हें नौकरी करनी पड़ी। बाद में उन्होंने मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में दाखिला लिया और वहां से फिल्मी सफर की शुरुआत की। रजनीकांत तमिल और हिन्दी फिल्म अभिनेता हैं। 

अभिनेता के रूप में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत राष्ट्रीय फ़िल्म अवार्ड विजेता फ़िल्म 'अपूर्व रागङ्गल' (1975) से की। इस फिल्म के निर्देशक के.  बालचंद्र थे, जिन्हें रजनीकान्त अपना गुरु मानते हैं। हालांकि बालचंद्र का कहना है कि रजनीकांत को मैंने नहीं बनाया, उसने खुद समय के साथ अपने हुनर को निखारा है। मैंने उसे दुनिया के सामने पेश किया और उसने दुनिया को जीत लिया। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 में बैंगलूरु में एक मराठा हेन्द्रे पाटील परिवार में हुआ। 

उनका पूरा नाम शिवाजीराव गायकवाड है। जबकि पिता रामोजीराव और मां का नाम जिजाबाई गायकवाड हैं। रजनीकांत ने लता रंगाचारी से 26 फरवरी 1981, तिरुपति, आंध्र प्रदेश शादी की। रजनीकांत की दो बेटियां भी है। बेटी ऐश्वर्या भी फिल्म मेकर है। ऐश्वर्या ने एक्टर धानुष से शादी की है।