News

Birthday Spl- पाकिस्तानी कहते थे कश्मीर रख लो, हमे माधुरी दीक्षित दे दो

माधुरी दीक्षित को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की आखिरी क्वीन कहा जाता है । अब तक माधुरी की जगह भरने वाली कोई हीरोइन नहीं आई। माधुरी अपनी फिल्मों में इस कदर पसंद की जाती थी कि फिल्म के हीरो पर किसी की नजर ही नहीं पड़ती थी।

नई दिल्ली (15 मई): माधुरी दीक्षित को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की आखिरी क्वीन कहा जाता है । अब तक माधुरी की जगह भरने वाली कोई हीरोइन नहीं आई। माधुरी अपनी फिल्मों में इस कदर पसंद की जाती थी कि फिल्म के हीरो पर किसी की नजर ही नहीं पड़ती थी। कुछ लोग तो ये भी कहते थे कि माधुरी अपनी फिल्म के हीरो को कच्चा चबा जाती थीं। माधुरी के लिए जो दीवानगी थी वैसी दीवानगी अब तक नहीं देखी गई।  

माधुरी के लिए तो इंडिया ही नहीं पाकिस्तान का भी दिल धड़का। जी हा एक वो दौर भी था जब धक धक गर्ल माधुरी हिंदुस्तान को ही नहीं पाकिस्तान को भी अपना दीवाना बना रही थी। माधुरी की अदाओं का कायल हिंदुस्तान ही नहीं पाकिस्तान भी होता रहा था। करगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी सैनिक सरहद पर चिल्ला कर कहते थे कि हमें माधुरी दीक्षित दे दो और कश्मीर रख लो।  माधुरी के लिए दीवानगी तो बी टाऊन के हीरोज में भी कम नहीं है। 

रणबीर तो 6 साल उम्र से ही माधुरी के दीवाने है। और बचपन से ही बनना चाहते थे माधुरी के हीरो रणबीर बचपन से ही माधुरी से अट्रैक्टड थे और उनका सपना था माधुरी के साथ डांस करने का। वो तो माधुरी को डेट पर ले जाने के बारे में भी सोचने लगे थे।  और फिल्म ये जवानी है दीवानी में उनकी ख्वाहिश भी हो गई पुरी। रितिक में भी है माधरी के लिए सुपर दीवानगी। रितिक माधुरी के डांस के दीवाने हैं।  

रितिक को जब जब मौका मिला उन्होंने जताई माधुरी के लिए दीवानगी। माधुरी के मुरीदों में किंग खान का भी शामिल है । शाहरुख कई फिल्मों में बने माधुरी के हीरो और धक धक गर्ल आज भी धड़काती है उनका दिल। लेकिन इन सबके बीच माधुरी के सबसे बड़े मुरीद थे जाने माने पेंटर एम एफ हुसैन।  

फिल्म हम आपके हैं कौन देखने के बाद एमएफ हुसैनधक धक गर्ल के फैन बन गए। एफ एफ हुसैन ने माधुरी की ये फिल्म करीब 60 बार देखी है। माधुरी की फिल्म आजा नचले जब रिलीज हुई तो एम एफ हुसैन ने पूरा थिएटर बुक करवा लिया था। 

लेकिन धक धक गर्ल को हुसैन साहब का सबसे बड़ातोहफा था गजगामिनी। ये पूरीफिल्म एक पेंटिंग एक्सबिशन कीतरह थी । हुसैन माधुरी की सादगीऔर सुंदरताकेफैन थे...औरउन्होंने गजगामिनी में माधुरी की इसी खूबी को दिखाया था।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top