जन्मदिन स्पेशल: 'द वॉल' राहुल द्रविड़ को सहवाग ने इस अंदाज में दी बधाई

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जनवरी): भारतीय क्रिकेट में एग्रेशन के नाम पर आपको सौरव गांगुली याद आ सकते हैं या शायद विराट कोहली। स्टाइल के मामले में अजहरुद्दीन का कॉलर स्टाइल याद आ जाता है। दबाव में भी ठंडे दिमाग से टीम को जीत दिलाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल का टैग लोग दे ही चुके हैं पर भारतीय क्रिकेट में सादगी के साथ एक ही नाम जोड़ते आ रहे हैं। वो है राहुल द्रविड़।

आज यानी कि 11 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम में 'दीवार' नाम से मशहूर पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का जन्मदिन है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का जन्म 11 जनवरी, 1973 को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ, बाद में उनका परिवार बैंगलोर (अब बंगलुरु) शिफ्ट हो गया था। 12 साल की उम्र से द्रविड़ ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। अंडर 15, अंडर 17 और अंडर 19 लेवल पर उन्होंने क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया। 3 अप्रैल, 1996 को राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ सिंगापुर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई धुआंधार पारी खेली। 

अपने जमाने के हरफनमौला बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने द्रविड़ को अपने अनोखे अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं ट्वीट करके दी है। सहवाग के ट्वीट पर अधिकांश लोग प्रतिक्रिया देने से नहीं रोक पाए। वीरू अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने द्रविड़ के साथ अपनी एक पुरानी पिक ट्वीट करते हुए लिखा, “दीवारों के भी कान होते हैं, इस दीवार का बहुत साफ मन और ह्रदय भी है। उनके साथ खेलने की काफी खुशी है और (हमने खेलते हुए) ढेर सारे बेहतरीन यादगार पल तैयार किए। जन्मदिन की शुभकामनाएं राहुल द्रवीड़!”

सहवाग के जन्मदिन की शुभकामना का यह अंदाज लोगों को काफी अच्छा लगा। लोगों ने इस ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रियाएं दी। द्रवीड़ को जन्मदिन की बधाई देने के साथ-साथ लोग ट्वीट के निराले अंदाज पर भी कॉमेंट करने से खुद को नहीं रोक सके।