जन्मदिन विशेष: सोनाक्षी से जुड़ी ये दिलचस्प बात नहीं जानते होंगे आप?

नई दिल्ली ( 2 जून ): बाॅलीवुड एक्टर्स सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनाक्षी सिन्‍हा ने बॉलीवुड में कदम रखते ही एक से बढ़ कर एक हिट फिल्‍में दीं। सोनाक्षी को अपनी पहली फिल्‍म दबंग के लिए बेस्‍ट डेब्‍यू एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला। सोनाक्षी की एक्‍टिंग बेहद लाजवाब है। इन्‍होंने पर्दे पर एक्‍शन से लेकर कॉमेडी फिल्‍मों तक बेहतरीन किरदार निभाए हैं।

ये तो सभी जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा बेहद मोटी थीं। जब सोनाक्षी को सलमान खान ने दबंग के लिये चुना तब उनका वजन 90 किलो था। लेकिन सलमान के मोटिवेशन पर उन्होंने 30 किलो वजन कम किया। शानदार एक्‍टिंग के अलावा सोनाक्षी को कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग और पेन्‍टिंग का भी काफी शौक है।

आज सोनाक्षी बेहद फिट और हॉट दिखती हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसी मोटापे की वजह से उन्हें एक बार एक मॉडल ने 'गाय' कहकर चिढ़ाया था?

यह उन दिनों की बात है, जब सोनाक्षी फिल्मों में आईं भी नहीं थीं। उस वक्त उन्होंने एक फैशन शो के लिए रैंपवॉक किया था। उन्हें रैंप पर देख एक नामी मॉडल ने कहा था, 'यह गाय रैंप पर क्या कर रही है?' इसका जिक्र सोनाक्षी ने नेहा धूपिया के शो पर चंद महीने पहले किया था। हालांकि इसके बाद सोनाक्षी फिल्मों में आ गईं।

इतना ही नहीं, मोटापे के लिए सोनाक्षी को स्कूल में भी बच्चे काफी चिढ़ाते थे, लेकिन सोनाक्षी ने कभी उसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। बॉलीवुड में आने पर उन्होंने वेट लूज करने के बाद जबरदस्त मेकओवर पाया, जिसकी सभी ने तारीफ की। आज उनकी हॉटनेस और सेक्सी अदाओं के सभी कायल हैं।