विप्लव देव होंगे त्रिपुरा के नए सीएम, 6 मार्च को होगा औपचारिक ऐलान

नई दिल्ली (05 मार्च): त्रिपुरा में लाल मुक्त और केसरिया युक्त की शुरुआत हो गई है। भाजपा ने यहां सत्ता पर काबिज 25 साल से सीपीएम नेतृत्व वाली लेफ्ट को उखाड़ फेंका है। दो तिहाई जीत के बाद राज्य की कमान विप्लव देव के हाथों में होगी। 

6 मार्च को त्रिपुरा के नए सीएम के रुप में उनके नाम का औपचारिक एलान होगा, जबकि शपथ समारोह 8 मार्च को शाम 5 बजे अगरतला में होगा। शपथ समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह समेत बीजेपी के सभी सीएम शामिल होंगे।

त्रिपुरा में नए सीएम के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर नितिन गडकरी और जुएल ओराओं मंगलवार 6 मार्च को अगरतला जाएंगे और विधायक दल की बैठक के बाद त्रिपुरा बीजेपी अध्यक्ष बिपलब देव को बीजेपी विधायल दल का नेता चुना जाएगा।

आपको बता दें कि विप्लव देव ने त्रिपुरा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है। उनके खिलाफ एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। बनमालीपुर (पश्चिमी त्रिपुरा) में विप्लव का मुकाबला ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के कुहेली दास से है। विप्लव ने नामांकन पत्र के साथ दिए ऐफिडेविट में अपनी आय मात्र 2,99,290 रुपये बताई है। 

विप्लव कुमार लंबे समय से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े हुए हैं। या यूं भी कह सकते हैं कि राजनीति की शुरुआत उन्होंने आरएसएस से जुड़ने के बाद ही की है। 48 वर्षीय विप्लव साल 2018 में पहली बार चुनाव लड़े हैं।