अमेरिकी राष्ट्रपति बनने से पहले ही मुंबई में डाली 'घर' की नींव !

नई दिल्ली (3 जून): अमेरिकी राष्ट्रपति पद के संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार का अमेरिका के बाहर दूसरा घर भारत होगा। वो यहां खुद भी रह सकते हैं और सैकड़ों अन्य लोगों के घरों का भी इंतजाम कर रहे हैं। एक बात और यह कि वो अमेरिका के राष्ट्रपति बनें या न बनें लेकिन भारत उनकी निगाह में सोने की चिड़िया जरूर है।

पेशे से रियल इस्टेट कारोबारी ट्रंप पुणे और मुंबई में ट्रंप टावर नाम के दो रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट ला रहे हैं। इस प्रोजेक्ट में वन बीएचके से लेकर फाइव बीएचके तक के अपार्टमेंट होंगे। इनकी कीमत 2 करोड़ से 11 करोड़ तक होगी। यह भी कहा जा रहा है कि ट्रंप ने भारत से अरबों रुपये कमाने की योजना शुरु कर दी है।

ट्रंप के एक प्रोजेक्ट में 450 फ्लैट्स होंगे। पहला प्रोजेक्ट 2018 तक पूरा हो जायेगा। पूरा ट्रंप टावर गोल्डन कलर का होगा। हाई-फाई सिक्योरिटी, हवाई पट्टी माल्स स्पॉ, स्कूल, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल्स, एथलैटिक ट्रैक, थियेटर जिम्स और पिकनिक स्पॉट सहित इसमें सभी वो सुविधायें होंगी एक अत्याधुनिक टाउनशिप में होती हैं।

कहा जा रहा है कि ट्रंप ने अपनी टाउनशिप में मकान खरीदने वालों के लिए एक खास शर्त रखी है, वो यह कि जिनके पास पर्सनल जेट  होगा उन्हीं को मकान मिलेगा। हालांकि यह शर्त भारतीय परिवेश में काफी जटिल सी है और यह भी माना जा रहा है कि शर्तों को कुछ आसान किया जायेगा। मुंबई में बनने वाला ट्रंप टॉवर करीब 75 मंजिल का होगा।इस ट्रंप टॉवर को बनाने का जिम्‍मा मुंबई की जानी मानी बिल्‍डर कंपनी लोधा ग्रुप को दिया गया है।