UP: अब जिंदगी भर सरकारी बंगले में रह सकेंगे पूर्व CM, बिल पारित

नई दिल्ली (31 अगस्त): यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को सूबे की अखिलेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। अब प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्री जीवन भर सरकारी बंगले में रह सकेंगे। पूर्ण सहमती के साथ इससे संबंधित बिल उत्तर प्रदेश विधानसभा में पास हो गया। सभी दलों के नेताओं ने इसे जरूरी बताया। सभी विधायकों ने एक आवाज में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को किसी केंद्रीय स्थान पर इतना बड़ा घर जरूर मिलना चाहिए, जहां वे सामाजिक, राजनीतिक लोगों से मिल सकें और जनता के काम कर सकें।

मायावती का सबसे महंगा बंगला  पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बंगला सबसे महंगा है। लखनऊ के पॉश माल एवेन्यू इलाके में यह लगभग दो लाख वर्ग फीट में बना है। इसमें मायावती के इस्तेमाल के लिए 13 कमरे हैं। साथ ही उनके सचिव, सुरक्षा स्टाफ और घरेलू काम करने वालों के लिए अलग ब्लाक है। बंगले के बेसमेंट में 20 कारों की पार्किंग है। लखनऊ में दूसरा आलीशान बंगला मुलायम सिंह यादव के पास है। उनका पूरा परिवार यहीं रहता है।

सात पूर्व मुख्यमंत्रियों के पास हैं सरकारी बंगले यूपी में फिलहाल सात पूर्व मुख्यमंत्रियों के पास सरकारी बंगले हैं। इनमें... > वीर बहादुर सिंह  > नारायणदत्त तिवारी > रामनरेश यादव  > कल्याण सिंह  > राजनाथ सिंह का नाम भी शामिल है।