OLX के जरिए बाइक लूट तो Facebook से हुई बरामद

नई दिल्ली (11 जुलाई): ऑन लाइन कंपनी ओएलएक्स (OLX) के जरिए एक शख्स की बाइक लूट ली गई तो फेसबुक (Facebook) के जरिए बरामद भी कर ली गई। वाकया दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का है।

अनवर ने अपनी स्पोर्ट्स बाइक बेचने का इश्तहार ओएलएक्स कंपनी पर दिया। दूसरे ही दिन उसे फर्राटा अंग्रेजी बोलने वाले एक लड़के का फोन आया। उसने बाइक खरीदने की इच्छा जाहिर की। बाइक खरीदने वाले लड़के ने अनवर को उत्तम नगर वेस्ट मेट्रो स्टेशन के नीचे बुलाया। अनवर अपनी बाइक लेकर वहां पहुंचे तो उन्हें दो स्मार्ट लड़के मिले और उन्होंने मोटरसाइकिल को चलाकर चेक करने की इच्छा ज़ाहिर की।

इसके बाद एक शख्स अनवर के साथ खड़ा हो गया और दूसरा बाइक पर बैठ गया। कुछ दूर ले जाकर वह अनवर को बुलाने लगा, जैसे ही अनवर थोड़ा आगे गया उनके साथ खड़ा व्यक्ति वहां से भाग गया और बाइक सवार व्यक्ति तेज़ी से बाइक को ले उड़ा। अनवर के देखते ही देखते दोनों बाइक समेत आंखों से ओझल हो गए। लेकिन, अनवर ने भी बाइक चोरों को खोजने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

अनवर ने पहले पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, फिर चोरों के मोबाइल नंबर के सहारे उनके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट को चेक करना शुरू किया। कुछ ही घंटे बाद उन्हें 3 फेक आईडी का पता चल गया। चोरों ने बाकायदा लूटी गई बाइक की तस्वीरें फर्जी नंबर प्लेट लगाकर अपने फेसबुक पर लगा रखी थीं। बाइक के पीछे राणा जी लिख रखा था और फेसबुक प्रोफाइल पर बाइक की तस्वीरों के अलावा "चीफ ऑफिसर एट बदमाश कंपनी" लिखा हुआ था।

एक फ़ोटो में वह शख्स स्कूटी पर बैठा दिख रहा था, जिसके नंबर के जरिये अनवर पुलिसवालों के साथ रविवार को दोपहर दिल्ली के पॉश इलाके मॉडल टाउन के एक घर पर पहुंचा, जहां उसे अपनी मोटरसाइकिल समेत एक व्यक्ति उसी एड्रेस पर मिल गया जिसे पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। फिलहाल जिस आरोपी को पकड़ा गया है वह नाबालिग बताया जा रहा है और दिल्ली के एक स्कूल में 11वीं क्लास में पढ़ता है। उसके पिता दिल्ली जल बोर्ड में सरकारी अधिकारी है और परिवार समेत बाहरी दिल्ली के क़ुतुब गढ़ के रहने वाले हैं। फ़िलहाल पुलिस उससे पूछताछ करके उसके दूसरे साथी का पता लगाने की कोशिश कर रही है।