सरहद पर दिवाली की जगमगाहट, बॉर्डर पर जवानों की दिवाली का जश्न

नई दिल्ली(30 अक्टूबर): पूरा देश दिवाली के जश्न में डूब है ऐसे में देश की सीमा पर सुरक्षा करने वाले सीमा प्रहरी कहा पीछे रहने वाले हैं। जहां राजस्थान के बीकानेर के बॉर्डर पर जवानों ने भी दिवाली का त्यौहार जमकर मनाया ऐसे में सरहद जवानों के दीयों से जगमग हो उठा, वहीं माता की आरती के साथ देश में अमन चैन की कामना की और लगाये भारत माता जी जय के नारे।

अपने घर से दूर सीमा की रक्षा करने को तैनात बीएसएफ़ के जवानों ने इस पावन और रौशनी के पर्व को बोर्डर पर बड़ी धूम धाम से मनाया। उन्होंने दीप जलाये और मां तनोट जो लक्ष्मी जी का रूप हैं उनकी पूजा विधि विधान से की और माँ लक्ष्मी की आरती की, और माता जी से देश की समृद्धि और देश की रक्षा की कामना की। 

पूजा के बाद सभी जवानों ने फुलझड़िया और रंग बिरंगी रौशनी जलाई और दीपावली के इस पर्व को मनाया। बीएसएफ के जवानों ने देश को बधाई दी और सुरक्षा वासियो को अच्छे से निडर होकर त्यौहार मानाने की बात कही। दीवाली के इस मोके पर बीएसएफ़ के जवानों का कहना है वे आज घर से दूर है, पर यह यह भी उनका एक परिवार है आज बड़ी ख़ुशी का दिन, और सब एक साथ त्यौहार मानते है हो अच्छा लगता है।