नक्सलियों ने सरकारी कर्मचारियों को दी धमकी, मांगा एक माह का वेतन

नई दिल्ली ( 5 जून ): नक्सलियों ने सरकारी कर्मचारियों को एक महीने की सैलरी देने का फरमान सुनाया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बासागुड़ा इलाके में सरकारी कर्मचारियों के साथ बैठक कर के नक्सलियों ने यह फरमान जारी किया। नक्सलियों ने कहा कि इलाके में काम कर रहे सभी सरकारी विभाग के कर्मचारी अपने एक माह का वेतन नक्सलियों को दे दें। वेतन न देने की सूरत में नक्सलियों ने अंजाम भुगतने को तैयार रहने को कहा है।

नक्सलियों के इस फरमान के बाद अपनी जान की रक्षा के लिए सरकारी कर्मचारी ब्याज पर पैसे लेने के लिए भटक रहे हैं। कुछ कर्मचारियों ने तो नक्सलियों तक पैसा पहुंचा भी दिया है। इस फरमान के बाद से ही बासागुड़ा इलाके में काम कर रहें सभी सरकारी कर्मचारी दहशत में हैं।

बीजापुर के एसपी के.एल. ध्रुव ने कहा कि 'इस मामले की जानकारी उन्हें मिल चुकी है, लेकिन अभी तक कोई भी लिखित शिकायत नहीं मिली है। अगर इस मामले में कोई आवेदन या लिखित शिकायत उन्हें मिलती है, तो उसके आधार पर नक्सलियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर के उचित कार्रवाई की जाएगी।'

नक्सलियों द्वारा बासागुड़ा इलाके में बैठक आयोजित कर फरमान जारी किया गया है। इस फरमान के बाद से सरकारी कर्मचारी बासागुड़ा इलाके में अपनी पोस्टिंग को कोस रहे हैं। साथ ही वे लोग दहशत के साए में दिन काटने को मजबूर हैं।