बिहार: बेख़ौफ़ बदमाशों ने पूर्व सरपंच को घर में घुस कर मारी गोली


न्यूज 24 ब्यूरो, सौरभ कुमार,नई दिल्ली (28 दिसंबर): बिहार के वैशाली जिले की पुलिस अपराधियों पर नकेल कसनें में नाकामयाब साबित हो रही है। बिहार में अपराधियों का मनोबल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। ताजा मामला वैशाली का है, वैशाली में पूर्व सरपंच को घर में घुसकर अपराधियों ने मार दिया।

 हत्या के बाद लगाए माओवादी ज़िंदाबाद के नारे  
वैशाली जिला के जंदाहा थाना के डीह बिचौली गांव की यह घटना है। अपराधियों ने पूर्व सरपंच ऋषिकेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी ह।  घर पर चढ़कर अपराधियों ने उसे गोली मारी है। पूर्व सरपंच ऋषिकेश कुमार मिनरल वाटर का कारोबार करता था। ऋषिकेश कुमार की हत्या के बाद हत्यारे माओवादी जिंदाबाद, भाकपा माओवादी जिंदाबाद का नारा लगाते हुए निकल भागे। अपराधियों ने मृतक के चाचा उमा झा और दो अन्य लोगों को भी गोलियां मारी,गोलियां चलाने के बाद अपराधी भाग निकले।






गोली और बम से हमला
अपराधी गोलियों और बमों से लैस होकर आए थे,कुछ अपराधी फायरिंग कर रहे थे। जबकि दूसरे अपराधी बम विस्फोट कर रहे थे। घर से खींचकर पूर्व सरपंच को गोली मारी गई और उसके बाद ताबड़तोड़ बम विस्फोट किया गया।  पटना के बाद इलाके में काफी दहशत भी देखी जा रही है। जिस क्षेत्र में यह घटना हुई है, उस इलाके को नक्सल प्रभावित माना जाता है। डीह बिचौली गांव में नक्सल गतिविधियां भी रही थी। हालांकि पुलिस फिलहाल इसे नक्सल वारदात नहीं मान रही है. पुलिस ने इसे भूमि विवाद का मसला बताया है। गाँव के लोगो का कहना है काफी देर तक अपराधी ने गांव मे तांडव किया था, बम कि आवाज़ से पूरा गांव दहल गया था, पुलिस काफी देर बाद घटना स्थल पर पहुची।