बिहार पुलिस की गिरफ्त में आए तीन 'मुन्ना भाई'

नितेश रंजन, बेगूसराय (18 अप्रैल): वॉट्सएप से परीक्षा में नकल कर रहे तीन मुन्ना भाई को बिहार के बेगूसराय से गिरफ्तार किया गया है। तीनों लड़के मेडिकल और इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए आयोजित बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में वॉट्सऐप के जरिए नकल कर रहे थे।

दरअसल रविवार को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा थी। इस परीक्षा के जरिये बिहार में मेडिकल और इंजीनियरिंग में एडमिशन होता है। पुलिस की गिरफ्त में आए इन लड़कों पर आरोप है कि इन लोगों ने वॉट्सएप के जरिये प्रश्‍न पत्र को पहले लीक किया और फिर वॉट्सएप पर ही इन्हें उन प्रश्नों के उत्तर मिलने लगे, लेकिन इनकी संदिग्ध हरकतों पर शक हुआ और फिर पुलिस की टीम ने तीनों को रंगे हाथों धर दबोचा।

ये तीनों लड़के पटना में किसी दूसरे लड़के के साथ लगातार संपर्क में थे, जिन से इन्हें व्हाट्सएप पर प्रश्नों के उत्तर मिल रहे थे। पुलिस के मुताबिक प्रश्नपत्र के एक सेट के प्रश्नों के उत्तर व्हाटएप पर लीक उत्तर से पूरी तरह मेल खा रहे हैं। बिहार में परीक्षाओं में नकल की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी नकल को लेकर खबरें आती रही है। लेकिन बीसीईसीई जैसे अहम एग्जाम में वॉट्सएप के जरिये पहले प्रश्नों को लीक करना और फिर नकल कर एग्जाम देना गंभीर सवाल खड़े करते हैं।

देखें पूरी रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=x9f0c6rPH1A[/embed]