BREAKING: बिहार के मोकामा में खड़ी ट्रेन में लगी भीषण आग, इंजन सहित 6 बोगियां खाक

नई दिल्ली (10 जनवरी): बिहार के मोकामा में खड़ी ट्रेन में देर रात आग गई जिससे दो इंजन सहित ट्रेन की छह बोगियां जलकर पूरी तरह खाक हो गई हैं। आपको बता दें कि ट्रेन मोकामा से पटना जाने के लिए शंटिंग में खड़ी थी और सुबह ही इसे पटना जाना था। ट्रेन में आग लगने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Fire broke out in four coaches of Patna-Mokama passenger express. Flames were later doused, no casualties or injuries reported

— ANI (@ANI) January 10, 2018

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, क्योंकि जब ट्रेन में आग लगी थी तो कोई भी यात्री ट्रेन में मौजूद नहीं था। इस फास्ट पैसेंजर मेमू ट्रेन के दो इंजन भी पूरी तरह खाक हो गए। ये ट्रेन रोजाना मोकामा से पटना के लिए सुबह 05:35 बजे खुलती थी और जब घटना हुई तब ट्रेन शंटिंग लाइन पर खड़ी थी।

दानापुर रेल मंडल के सीनियर कमाडेंट सीएम मिश्रा ने बताया कि स्टेबल रैंक धुआं निकलने की सूचना मिली है। रैक खाली होने से अनहोनी जैसी कोई बात नहीं है। प्रथम दृष्ट्या यह बात सामने आई है कि कुछ शरारती तत्व बोगी में आग सेंक रहे थे जिससे यह आग लगी। घने कोहरे के कारण दमकल दस्ते को मौके पर पहुंचने में देरी की बात कही जा रही थी। आग धीरे-धीरे फैलती ही जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दमकल दस्ता समय पर पहुंचता तो आग इतना भीषण रूप नहीं ले पाती।