बिहार: बैंक लूटकर भाग रहे लुटेरे को लोगों ने पकड़ा, काटा हाथ

पटना(21 जनवरी): बिहार की राजधानी पटना में भीड़ ने तालिबानी इंसाफ किया है। गुस्साई भीड़ ने एक लूटेरे के हाथ काट दिए, जो एक बैंक के कस्टमर केयर पाइंट को लूट कर फरार हो रहा था।

एक शख्स जमीन पर बैठा हुआ है,शख्स का चेहरा बताने को काफी है कि ये बेइंतहा दर्द से गुजर रहा है। तस्वीरों के एक खास हिस्सेको धुंधला कर दिया गया है क्योंकि हम उसे आपको दिखा नहीं सकते, वजह ये है कि इस शख्स का एक हाथ बड़ी बेरहमी से काट दिया गया है, हाथ काटने की ये तालिबानी सजा भीड़ ने दी है।

मामला पटना के रुपसपुर इलाके का है। दोपहर के करीब ढाई बजे का वक्त था,एक सरकारी बैंक के कस्टमर केयर पाइंट पर कर्मचारी लंच कर रहे थे, इसी दौरान चार नकाबपोश बदमाश बैंक में घुसे, बदमाशों के पास देशी तमंचे,फरसा और दूसरे हथियार थे।बदमाशों ने फायर किया, गोली दीवार पर जाकर लगी, कर्मचारी बेहद डर गए,इसके बाद चारों बदमाश एक लाख सत्तर हजार रुपए लूटकर फरार हो गए।

चारों बदमाश बैंक लूटकर भाग रहे थे। इसी दौरान बैंक कर्मचारी बैंक से निकले, और उन्होने आस-पास के लोगों को इसकी खबर दी। लूट की वारदात की जानकारी मिलते ही कुछ लोगों ने लुटेरों का पीछा किया। लोगों के हत्थे एक बदमाश चढ़ा, जिसका नाम जितेंद्र पंडित हैं। लोगों ने पहले तो जितेंद्र की जमकर पिटाई की, और उसके बाद धारदार हथियार से उसके हाथ को काट दिया गया।

वारदात की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के कई आला अधिकारी मौका ए वारदात पहुंचे। पूरे इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई, और इसके साथ ही पकड़े गए लुटेरे को भीड़ के चंगुल से भी निकाला गया। पुलिस ने जख्मी लुटेरे के पास से करीब 40 हजार रुपए की रकम भी बरामद की है।

फिलहाल जख्मी लुटेरे का इलाज जारी है, पुलिस को बाकी के तीन लुटेरों की तलाश है, लेकिन इस पूरी घटना के कई सवाल खड़े कर दिए हैं।मसलन लोग लुटेरे को पीटते रहे, उसका हाथ काट दिया गया,लो ग वीडियो बनाते रहे,लेकिन किसी ने उसे अस्पताल पहुंचाने की पहल नहीं की,वो तड़फता रहा, लोग उसकी तलाशी लेते रहे, आखिर कैसा इंसाफ है ये

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=mBrP4M3cMrA[/embed]