पटना: नाले में गिरा 10 साल का मासूम, कई घंटे से तलाश जारी, अबतक नहीं मिला सुराग


अभिताभ ओझा, न्यूज 24, पटना (18 नबंवर): बिहार की राजधानी पटना में नगर निगम की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां राजेश पथ के पास 10 साल का एक बच्चा नाले में गिर गया। बच्चे की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। लेकिन घंटों बीत जाने के बाद भी मासूम का पता नहीं चल पाया हैं। बताया जा रहा है कि दीपक पिता को खाना पहुंचाने जा रहा था। तभी संप हाउस के पास खुले हुए गटर को पार करने के दौरान बच्चा नाले में जा गिरा। हादसे के ढाई घंटे बाद नगर निगम हरकत में आया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
बच्चा नाले में जिस जगह गिरा है वहां पानी का बहाव तेज है। बच्चे के पानी के साथ बह जाने की आशंका जतायी जा रही है। जिस जगह मासूम नाले में गिरा है वो हिस्सा खुला है जबकि की उसके बाद बहाव की दिशा में नाला ऊपर से बंद है। नाले के एक हिस्से को तोड़ा जा रहा है जहां बच्चे के फंसे होने की आशंका है। नगर निगम के कुछ मजदूरों को ऑक्सीजन के साथ नाले के मेन होल में उतारा गया है। बचाव अभियान में जेसीबी की भी मदद ली जा रही है। मौके पर एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गयी है। सुरक्षा उपकरणों के अभाव में रेस्क्यू का काम धीमे तरीके से हो रहा है।

संप हाउस और उसके नाले के पास ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है जिससे कि उसे घेरा जा सके और लोग उसके करीब ना जाए. इसी वजह से 10 साल का मासूम इस नाले में गिर गया। वहीं, घटना के बाद परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है। घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है।


ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...