नीतीश के मंत्री ने कहा- मेरे दामाद से भी ली गई रिश्वत, लगाई अधिकारियों की क्लास

पटना (13 जुलाई): बिहार में जनता ही नहीं मंत्रियों के रिश्तेदारों को भी घूस देकर काम करवाना पड़ रहा है। ये आरोप नीतीश के मंत्री ने ही लगाया है। नीतीश सरकार में मंत्री खुर्शीद आलम का दावा है कि उनके दामाद से रिश्वत ली गई। गुस्साए मंत्री ने पहले खुलेआम अफसरों की क्लास ली और फिर सरेआम अपना दुखड़ा सुनाया।

खुर्शीद आलम उर्फ फिरोज अहमद नीतीश मंत्रिमंडल में गन्ना और उद्योग विभाग के मंत्री हैं। दरअसल सर्टिफिकेशन विभाग के निदेशक वेंकटेश प्रसाद मंत्री जी के निशाने पर थे। मंत्रीजी का आरोप है कि सर्टिफिकेशन के नाम पर खूब रिश्वत ऐंठी जा रही है। मंत्रीजी ने ये भी खुलासा किया कि उनके दामाद को भी अफसरों ने नहीं बख्शा और 1200 रूपये रिश्वत के तौर पर वसूल लिए।

जब खुर्शीद आलाम को ये जानकारी मिली तो उन्होंने आनन फानन में अफसरों को तलब किया और निदेशक जमकर फटकारा। निदेशक ने जब अपने बचाव में कुछ कहना चाहा तो उस पर मंत्री और भड़क गए और कहा कि अपने दामाद को जब मैं सामने बुला दूंगा तो आप लोग बेनकाब हो जाएंगे। मंत्री के तेवरों को देखते हुए निदेशक ने भी जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ने में ही भलाई समझी।

हमारे सिस्टम में घूसखोरी अंदर तक घुस गई है। जनता का घूस देकर काम करवाना आम बात है। लेकिन बिहार में नौबत यहां तक पहुंच गई है कि मंत्री के रिश्तेदारों को भी काम करवाने के लिए रिश्वत देनी पड़ रही है।