टीम मोदी के सदस्य बने नीतीश, बिहार में फिर से JDU-BJP की बनेगी सरकार

पटना (26 जुलाई): नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले नीतीश कुमार अब टीएम मोदी के सदस्य बनने जा रहे हैं। बिहार में एकबार फिर से नीतीश कुमार और बीजेपी की बनने जा रही है। नीतीश कुमार के इस्तीफे के बीजेपी ने बीजेपी ने उन्हें समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही बीजेपी ने साफ किया है कि वो सरकार में भी शामिल होगी। बीजेपी का कहना है कि राज्य में स्थिरता और विकास के लिए पार्टी मध्यावधि चुनाव में नहीं जाना चाहती है।

भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई।
सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं

— Narendra Modi (@narendramodi) July 26, 2017

देश के, विशेष रूप से बिहार के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ एक होकर लड़ना,आज देश और समय की माँग है

— Narendra Modi (@narendramodi) July 26, 2017

नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के तत्काल बाद पीएम मोदी ट्वीट कर उन्हें इस्तीफा देने के बधाई दी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई। सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं। विशेष रूप से बिहार के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ एक होकर लड़ना,आज देश और समय की मांग है।

आपको बता दें कि 243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा में आरजेडी के 80, कांग्रेस के 27, जेडीयू के 71 और बीजेपी के 53 विधायक हैं। बीजेपी के सहायक दलों के कुल पांच विधायक हैं। विधान सभा में बहुमत के लिए कुल 122 विधायकों का समर्थन चाहिए। लिहाजा जेडीयू और बीजेपी के समर्थन में सरकार बनाने के लिए नीतीश कुमार के पर्याप्त समर्थन हासिल हो जाएगा।