BREAKING: सुशील मोदी के घर BJP विधायकों की बैठक, नीतीश को समर्थन पर विचार

पटना (26 जुलाई): आरजेडी और जेडीयू के बीच पिछले कई दिनों से जारी तकरार के बीच नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने एकबार फिर मिस्टर क्लीन की अपनी छवि पेश करने की कोशिश की है। वहीं खबरें आ रही है कि नीतीश कुमार को बीजेपी बाहर से समर्थन दे सकती है। इस वक्त बीजेपी नेता सुशील मोदी के घर बीजेपी विधायक दल की बैठक हो रही है।

 243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा में आरजेडी के 80, कांग्रेस के 27, जेडीयू के 71 और बीजेपी के 53 विधायक हैं। बीजेपी के सहायक दलों के कुल पांच विधायक हैं। विधान सभा में बहुमत के लिए कुल 122 विधायकों का समर्थन चाहिए। 

ऐसे में अगर नीतीश कुमार को बीजेपी समर्थन दे देती है तो राज्य में एकबार फिर से उनका सरकार बनना तय है।  243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा सरकार बनाने के लिए 122 सदस्यों का समर्थन होना जरूरी है। ऐसे में अगर बिहार में जेडीयू और बीजेपी दोनों दलों के विधायकों की संख्या को जोड़ दिया जाए तो ये आंकड़ा 124 हो जाती है वहीं बीजेपी के सहायक दलों के विधायकों की संख्या को भी मिला दिया जाए तो कुल संख्या 129 हो जाती है जो जरूरी आंकड़ों से 7 ज्यादा है।