सीट बंटवारे पर अमित शाह के बाद अरुण जेटली से मिले रामविलास और चिराग पासवान


रमन कुमार झा, न्यूज 24, नई दिल्ली (21 दिसंबर): सीट बंटवारे को लेकर बिहार एनडीए में जारी घमासान फिलहाल थमता दिख रहा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक लोक जनशक्ति पार्टी  आम चुनाव 2019 में एनडीए का ही हिस्सा रहेगी और चुनाव लड़ेगी। इससे पहले आज सीट बंटवारे को लेकर रामविलास पासवान और चिराग पासवान ने अरुण जेटली से मुलाकात की।  इससे पहले गुरुवार को रामविलास पासवान और चिराग पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से  मुलाकात की थी।
मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा कि अभी बातचीत जारी है और वो सही समय पर मीडिया को इसकी जानकारी देंगे।



वहीं एलजेपी नेता चिराग पासवान का कहना है कि हम एनडीए गठबंधन के साथ थे और आगे भी साथ ही रहेंगे। बताया जा रहा है कि कल एनडीए की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमे गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।



वहीं  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज दिल्ली आ रहे हैं। नीतीश की पहले बीजेपी नेताओं से और उसके बाद तीनों दलों की आपस में बैठक होने की संभावना है। सीट बंटवारे में पेच फंसने के बाद शाह ने जेटली को यह जिम्मेदारी दी है। जेटली अब बिहार में एनडीए के तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे का समाधान निकालेंगे। अगले तीन चार दिन बिहार में एनडीए में सीट समझौते की घोषणा हो जाने की संभावना है।



आपको बता दे कि बीजेपी के सामने चुनौती ये है कि राज्य की 40 लोकसभा सीट में से अभी उसके 22 सदस्य हैं, जबकि गठबंधन के बाद 17 सीटें ही हिस्से में आई हैं। ऐसे में पांच सदस्यों की सीटें कटना तय है। वहीं जदयू सामाजिक और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर 2009 के फार्मूले के आधार पर सीटों का बंटवारा करने के लिए दबाव बना रही है। सूत्रों के मुताबिक बिहार में बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीट पर और एलजेपी को 6 सीटें मिल सकती हैं।


ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...