Blog single photo

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में निलंबित RJD विधायक को उम्रकैद

नवादा में नाबालिग से हुए रेप मामले में राजद के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को पॉस्को एक्ट के तहत सजा सुनाई गई है। राजबल्लभ यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, जबकि उसके साथ ही पांच अन्य आरोपियों को भी सजा सुनाई गई है। राजबल्लभ यादव को 50 हजार रूपये का आर्थिक दंड भी दिया गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 दिसंबर): नवादा में नाबालिग से हुए रेप मामले में राजद के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को पॉस्को एक्ट के तहत सजा सुनाई गई है। राजबल्लभ यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, जबकि उसके साथ ही पांच अन्य आरोपियों को भी सजा सुनाई गई है। राजबल्लभ यादव को 50 हजार रूपये का आर्थिक दंड भी दिया गया है।

पटना के सिविल कोर्ट स्थित एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने राजबल्लभ को नाबालिग लड़की से रेप मामलें में दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। इस मामलें में राजबल्लभ के अलावे सुलेखा देवी, राधा देवी नामक महिला को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, वहीं तीन अन्य दोषियों को 10- 10 साल की सजा सुनाई गई है। 

बता दें कि दोनों पक्षों की करीब चार महीने तक गवाही चली। अभियोजन की ओर से 22 और बचाव पक्ष की ओर से 15 गवाहों ने गवाही दी थी। जिसके बाद 15 दिसंबर को पटना सिविल कोर्ट परिसर में स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में विशेष जज परशुराम यादव ने पीड़िता पक्ष और आरोपियों के वकीलों की दलील सुनने के बाद इस मामले में सभी को दोषी करार दिया गया था। हालांकि सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी विधायक राजवल्लभ यादव ने कहा कि वे ऊपरी अदालत में जाएंगे क्योंकि इस मामले में एक पक्षीय जांच की गई है।

Tags :

NEXT STORY
Top