बिहार में लौट आया जंगलराज, AK-47 से LJP नेता की हत्या

पटना(6 फरवरी): बिहार की राजधानी पटना में बीच सड़क पर दिनदहाड़े एके 47 से लोकजनशक्ति पार्टी के कद्दावर नेता बृजनाथी सिंह और उनके परिवार को अपराधियों ने भून डाला। बेखौफ अपराधियों के इस खूनी तांडव में  बृजनाथी सिंह और  परिवार के एक सदस्य की मौत हो गई जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है। बृजनाथी सिंह अपने परिवार के साथ राघोपुर से पटना जा रहे थे।

 

 

 

बृजनाथी सिंह अपने स्कॉर्पियों में सवार होकर राघोपुर से अपने परिवार के साथ पटना जा रहे थे तभी असलहे से लैस अपराधियों ने कच्ची दरगाह के पास घेर लिया और एके 47 से ताबड़तोड़ पायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में बृजनाथी सिंह और उनके एक रिश्तेदार की मौत हो गई जबकि परिवार के दो लोग जख्मी हैं।

एलजेपी के कद्दावर नेता बृजनाथी सिंह की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव है। सेतू पर पुलिस-पब्लिक के बीच घंटों झड़प होती रही। दिनदहाड़े बीच सड़क पर राजधानी पटना के करीब एलजेपी के नेता बृजनाथी सिंह और रिश्तेदर की हत्या का हिसाब मांग रहे हैं। बीजेपी विधायक का कहना  कि ये हत्या राजनीतिक रंजिश का नतीजा है।

दियारा के दबंग बृजनाथी सिंह के खिलाफ 90 के दशक में कई आपराधिक मामले थे। लेकिन 2005 में राजनीति में कदम रखते ही बृज नाथी सिंह मुख्यधारा में अहम भूमिका निभाने लगे। पहले पत्नी वीरा देवी को जेडीयू में शामिल कराया फिर 2010 के लोकसभा चुनाव के पहले बृज नाथी सिंह खुद एलजेपी में शामिल हो गए थे।