पंजाब में अमरिंदर की पहल के बाद बिहार में भी उठी 'लालबत्ती' हटाने की मांग

नई दिल्ली ( 22 मार्च ): पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पहल के बाद बिहार में भी उठने लगी 'लालबत्ती' कल्चर के खात्मे की मांग उठने लगी है। बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने पंजाब की तर्ज पर बिहार में भी मंत्रियों के वाहनों से लालबत्ती हटाने की मांग की है। उनकी मांग का विपक्षी पार्टी भाजपा के नेताओं ने भी समर्थन किया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पंजाब की तरह बिहार में भी " VIP Culture" को खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में भी मंत्रियों की गाड़ियों से लालबत्ती हटाई जाए।


अशोक चौधरी की इस मांग का राजद ने भी समर्थन किया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि हमलोगों ने कभी लालबत्ती का प्रयोग किया ही नहीं। लालबत्ती से हमलोग खुद परहेज करते हैं। जबकि कुछ मंत्री वीआईपी कल्चर का हवाला देकर इस मुद्दे पर बोलने से बच रहे हैं।


वहीं बिहार के भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शिक्षा मंत्री के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें अशोक चौधरी ने मांग की है कि पंजाब के भांति बिहार में भी मंत्रियों के लालबत्ती के प्रयोग पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे भी सरकार के लोग ही ज्यादा लालबत्ती का प्रयोग करते हैं। हमलोग तो कम ही करते हैं।