बिहार: PM मोदी को नहीं मिली सुल्तानपुर में जमीन, दूसरी जगह होगी सभा

नई दिल्ली (5 मार्च): लगातार कोशिशों के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के लिए बिहार में सुल्तानपुर के किसानों ने अपनी जमीन देने से इनकार कर दिया। इसके बाद जिला प्रशासन को मोदी की सभा के लिए दूसरे जगह की घोषणा करनी पड़ी। दरअसल, मोदी की सभा सुल्तानपुर में होने वाली थी। लेकिन यहां के किसानों ने सभा के मंच के लिए अपनी कच्चे फसल को काटने से मना कर दिया। 

मुआवजे की बात पर याद कराया चुनाव का समय जिला प्रशासन ने इसके लिए मुआवजा देने का आश्वासन भी दिया था लेकिन किसान नहीं माने। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय भी पीएम की सभा के लिए फसल का मुआवजा देने की बात कहकर जिला प्रशासन ने फसल को नष्ट कर दिया था लेकिन आज तक मुआवजा नहीं मिला। जिला प्रशासन के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी अब सुल्तानपुर के बजाय छौकिया में लोगों को संबोधित करेंगे।

12 मार्च को बिहार जाएंगे मोदी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय के मुताबिक पीएम मोदी 12 मार्च को बिहार जाएंगे। इस दौरान वह पटना उच्च न्यायालय के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में भाग लेंगे। इसके अलावा वे वैशाली जिले के हाजीपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।   जिला प्रशासन के अनुसार गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया गांव स्थित पाया नंबर एक के निकट स्थान चिह्नित किया है जहां किसानों ने बगैर मुआवजा के जमीन देने पर राजी हो गए हैं।