Blog single photo

कल नहीं इस दिन आएगा बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट

बिहार बोर्ड के मैट्रिक (10वीं) का रिजल्ट 26 जून को घोषित होगा। पहले नतीजे कल यानी 20 जून घोषित होने वाले थे लेकिन गोपालगंज में 42 हजार से अधिक उत्तरपुस्तिका गायब होने के बाद बोर्ड ने एक दिन पहले यानी 19 जून को तय किया कि नतीजे अब 26 जून को घोषित किए जाएंगे। छात्र biharboard.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून):  बिहार बोर्ड के मैट्रिक (10वीं) का रिजल्ट 26 जून को घोषित होगा। पहले नतीजे कल यानी 20 जून घोषित होने वाले थे लेकिन गोपालगंज में 42 हजार से अधिक उत्तरपुस्तिका गायब होने के बाद बोर्ड ने एक दिन पहले यानी 19 जून को तय किया कि नतीजे अब 26 जून को घोषित किए जाएंगे। छात्र biharboard.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।  

आपको बता दें, गोपालगंज में उतरपुस्तिका गायब होने के कारण नतीजों को टाल दिया गया है। वहीं बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि उतरपुस्तिका गायब होने का कोई असर नतीजों पर नही पड़ेगा, क्योंकि मूल्यांकन किया जा चुका है लेकिन इसके बावजूद नतीजों को लगभग एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है।

बता दें, इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17.70 लाख छात्रों ने दी थी. ये 1,426 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी। बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किया था साथ ही प्रेक्टिकल परीक्षाएं 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच करवाई गई थीं।

Tags :

NEXT STORY
Top