ट्रेन धमाकों में शामिल एक संदिग्ध गिरफ्तार, NIA करेगी पूछताछ

नई दिल्ली ( 15 मार्च ): बिहार के बेगुसराय में ATS को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां ATS की टीम ने खुफिया जानकारी के बाद एक संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक उत्तर प्रदेश के फैजाबाद का रहने वाला है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने पिछले दिनों हुए ट्रेन धमाकों अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

गिरफ्तार युवक का नाम शिवम साह है। एटीएस ने फिलहाल बेगूसराय मु­फसिल थाने में रखकर उससे पूछताछ कर रही है। यह युवक मूलरूप से उत्तरप्रदेश का रहने वाला है, लेकिन इसकी शादी बेगूसराय में हुई तो यह यहीं छुप कर कुछ दिनों से रह रहा था। मगर इस बात की जानकारी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को मिल गई और उसी इनपुट्स के आधार पर एटीएस और बेगूसराय पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर इसे गिरफ्तार कर लिया। अबतक के हुई पूछताछ के दौरान आरोपी ने 2 ट्रेन धमाकों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

पकड़ा गया युवक पूछताछ में पूरे नेटवर्क के जानकारी दे रहा है। एटीएस के सूत्रों के मुताबिक इसका लिंक भी नेपाल के शमशुदा होदा नेटवर्क से रहा है। इस बड़ी गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को अवगत करा दिया गया है। जानाकरी के मुताबिक जल्द ही एनआईए के अधिकारी बेगुसराय पहुंचेंगे।