बिहार में दबंगों ने 8 दलितों पर फेंका तेजाब

पटना(28 जनवरी): बिहार के अररिया में दबंगों ने महादलित परिवार पर तेजाब फेंका है।.सड़क निर्माण को लेकर हुए विवाद में आठ लोग बुरी तरह से झुलस गए। पुलिस ने 5 आरोपिय़ों को गिरफ्तार कर लिया है बाकी तीन की तलाश जारी है।

इतना ही नहीं इनके घरों में भी आग लगा दी और पूरा सामान फेंक दिय़ा। जानकारी के मुताबिक नरपतगंज के फतेहपुर में  सड़क निर्माण को लेकर दबंगों और महादलितों में पहले तूतू-मैंमैं हुई और विवाद बढ़ने के बाद मारपीट शुरू हो गई। दबंगों का कहना था की जहां सड़क बनने वाला है वो उनकी निजी ज़मीन है। लिहाजा वो वहां काम नहीं होने देंगे, लेकिन जब महादलितों ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने ग्लास और बोतलों से भरे तेजाब उनपर फेंक दिए। जिसमें आठ लोग बुरी तरह से झुलस गए।

दबंगों की ऐसी दबंगई के बाद गांव में हड़कंप मच गया। वारदात वाली जगह पर लोगों की भीड़ जुट गई। तेजाब से झुलसे सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित परिवार के लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस में की। जांच के बाद पुलिस के आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जिसमें से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गय़ा है, बाकियों की तलाश जारी है।