नोएडा के मनवीर गुर्जर बने बिग बॉस 10 के विजेता

मुंबई (29 जनवरी): रियलिटी सो बिग बॉस सीजन 10 का ताज नोएडा के रहने वाले मनवीर गुर्जर के सिर बंधा है। मनवीर गुर्जर ने बानी जे और लोपामुद्रा को पछाड़कर इस शो के 10वें विजेता बन गए हैं।

हालांकि मनवीर से पहले बानी को इस सीजन के विजेता होने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन अंतिम समय पर नोएडा के रहने वाले मनवीर को अपने फैन्स की भारी वोटिंग का फायदा मिला और उन्हें इस बार के बिग बॉस का ताज हासिल हो गया।

विनर के तौर पर मनवीर को ट्रोफी के साथ-साथ 40 लाख रुपये की धनराशि मिली। मनवीर के पिता ने प्राइज मनी में से 20 लाख रुपये सलमान की समाजसेवी संस्था 'बीइंग ह्यूमन' डोनेट कर दिया।

इससे पहले, इस शो के चौथे फाइनलिस्ट मनु पंजाबी ने फाइनल से कुछ घंटे पहले ही शो छोड़कर सबको हैरत में डाल दिया। जयपुर के बिजनसमैन मनु ने 10 लाख रुपये लेकर शो छोड़ दिया। हर साल की तरह इस साल भी फाइनल से ठीक पहले हर फाइनलिस्ट को 10 लाख रुपये का ऑफर देकर शो छोड़ने को कहा गया और मनु पंजाबी ने पैसे का ऑफर स्वीकार कर लिया। इसके बाद, खबर आई थी कि शो की सेकेंड रनरअप लोपामुद्रा राउत भी एलिमिनेट हो गई थीं।

लोपामुद्रा के शो से एलिमिनेट होने के बाद फाइनल में सिर्फ दो लोगों बानी और मनवीर में मुकाबला बचा था। इसके बाद बॉलिवुड और टीवी इंडस्ट्री के लोग सोशल मीडिया पर दो खेमों में बंट गए थे। वैसे, बिग बॉस का यह ग्रैंड फिनाले काफी धमाकेदार रहा। 

फिनाले में रितिक रोशन और यामी गौतम अपनी फिल्म 'काबिल' के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे। यहां शो के होस्ट सलमान खान और रितिक रोशन ने खूब डांस धमाल मचाया।