वसूली के आरोप में पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट गिरफ्तार

मुंबई (24 फरवरी): अंडरवर्ल्ड हफ्ता वसूली से जुड़े केस में बिग बॉस प्रतियोगी जुबैर अली खान को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पांच महीने पहले बिग बॉस से निकाले जाने के बाद जुबैर ने अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मुंबई के एंटॉप हिल और लोनावला पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी। जुबैर का आरोप था कि सलमान ने उन्हें न सिर्फ अपशब्द कहे बल्कि उन्हें जान से मारने और इंडस्ट्री से बाहर निकलवाने की धमकी भी दी थी।

मुंबई क्राइम ब्रांच सूत्रों का कहना है कि उस वक्त एक एनजीओ से जुड़ी महिला जुबैर की मदद के लिए आगे आई थी। बाद में जुबैर को शक हुआ कि यह महिला संबंधित शो के चैनल प्रबंधन से मिल गई। इसके बाद आरोप है कि जुबैर ने अपराध की दुनिया से जुड़े एक व्यक्ति को इस महिला का मोबाइल नंबर दिया। इस व्यक्ति ने फिर पाकिस्तान में बैठे उस्मान चौधरी को यह नंबर फॉरवर्ड किया। उस्मान ने पिछले साल 3 नवंबर को इस महिला को दाऊद, छोटा शकील और फहीम मचमच का नाम लेकर कई फोन किए और एक करोड़ रुपये मांगे। 

जुबैर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया और देर दोपहर किला कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने जुबैर को सोमवार तक क्राइम ब्रांच हिरासत में भेज दिया है। हालांकि वकील अजय उमापति दुबे ने कोर्ट में कहा कि जुबैर पर क्राइम ब्रांच को सिर्फ शक है और शक पर उनके मुवक्किल की गिरफ्तारी ठीक नहीं।