Big Bash League 2017: रोमांचक मुकाबले में सिडनी थंडर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराया

नई दिल्ली (20 दिसंबर): बिग बैश लीग के सातवें सीजन की आज से शुरुआत हुई। आज लीग के पहले मैच में ही जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। जहां सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को 5 विकेट से हराया।  सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में सिडनी थंडर ने मैन ऑफ़ द मैच शेन वॉटसन (46 गेंद 77 रन, 6 छक्के) के धुआंधार पारी की बदौलत लक्ष्य को हासिल कर लिया। सिडनी सिक्सर्स के डेनियल सैम्स ने आज अपना टी20 डेब्यू किया और पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन देकर चार विकेट लिए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

इससे पहले सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 149 रन बनाए। सिडनी सिक्सर्स के लिए सबसे ज्यादा 32 रन सैम बिलिंग्स ने बनाए। वहीं, निक मैडिंसन ने 31 रनों का योगदान दिया। थंडर के लिए तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनेघन और लेग स्पिनर फवाद अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए। युवा स्पिनर अर्जुन नायर ने भी 29 रन देकर 2 सफलता प्राप्त की।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद कर्टिस पैटरसन और कप्तान शेन वॉटसन ने पारी सम्भाली। शेन वॉटसन ने 77 रनों की लाजवाब पारी खेली। इस दौरान वॉटसन ने छह चौके और छह छक्के लगाए।

आखिरी ओवर में सिडनी थंडर को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। स्पिनर अर्जुन नायर ने सीन एबोट की गेंद पर लगातार दो चौके जड़कर जीत तय कर दी। तीसरी गेंद पर एक सिंगल लिया। इसके बाद चौथी गेंद पर ब्लिजार्ड ने चौका लगाकर जीत सुनिश्चित कर दी। इस तरह बिग बैश के पहले मुकाबले में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को हराया।