सपा MLA की साइकिल चोरी, मामला दर्ज

लखनऊ (5 फरवरी): लखनऊ से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वीवीआईपी इलाके हजरतगंज से सपा विधायक ज़ाहिद बेग की साइकिल उड़ा ले गए। इस मामले में हजरतगंज पुलिस ने तहरीर मिलने पर शिकायत दर्ज कर ली है। विधायक ज़ाहिद बेग साइकिल से ही विधानसभा जाते थे।

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की साइकिल चोरी के बाद सूबे के प्रशासनिक महकमे की इस चोरी ने नींद उड़ा दी है। क्योंकि सूबे में साइकिल की सरकार हो और उसी पार्टी के विधायक की साइकिल चोरी हो जाए तो मामला तो गंभीर है ही।

दरअसल यू पी के भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग लखनऊ के पार्क रोड स्थित मकान में रहते हैं। इसी मकान से उनकी साइकिल चोरी हो गयी...काफी खोजबीन के बाद भी जब विधायक जी को उनकी साइकिल नहीं मिली तो इन्होने लखनऊ के हजरतगंज थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। विधायक जी के लिए ये साइकिल इसलिए अहम है क्योंकि ये उसी साइकिल से विधानसभा जाते थे।

साइकिल चोरी की रिपोर्ट के बाद हजरतगंज थाने की पुलिस भले ही परेशान हो लेकिन विधायक जी को तो चोरी के पीछे भी सियसी फायदा ही नजर आ रहा है...वे तो इसे वोट बैंक से जोड़ कर देख रहे हैं। विधायक जी की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज लिया है। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की तस्वीर को खंगालने लगी है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है ताकि किसी भी कीमत पर साइकिल चोरी करनेवाला चोर बच ना सके।

इससे पहले यूपी में ही मंत्री आजम खान की भैंस चोरी पर बड़ा बवाल हुआ था। जनवरी 2014 में रामपुर के डेयरी फार्म से आजम खां की सात भैंसें चोरी हो गई थीं। लेकिन महज चौबीस घंटे बाद एक फरवरी की रात को पुलिस ने भैंसें बरामद कर ली थीं और 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। अब एक बार फिर समाजवादी पार्टी के विधायक की साइकिल चोरी ने पुलिस महकमे को बड़ा टास्क दे दिया है। जिसे जल्द से जल्द पूरा करने के लिए पूरा महकमा एक बार फिर से जुट गया है।