अफ्रीका से जीत में धोनी का बड़ा हाथ, विराट कोहली को दी थी ये सलाह

नई दिल्ली (12 जून): भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब भारतीय टीम की सेमीफाइल में बांग्लादेश के साथ भिड़ंत होगी। इस मैच में एक बार फिर एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी का जलवा दिखाया। मैच के 43वें ओवर को पहले जसप्रीत बुमराह करने वाले थे। तब कप्तान विराट धोनी के पास ही स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। धोनी के कहने पर विराट ने बुमराह की जगह भुवनेश्वर से वो ओवर करवाया और इसके अगले दो ओवर में साउथ अफ्रीका की इनिंग सिमट गई।

भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में दो अहम विकेट लिए। इससे साउथ अफ्रीका का स्कोर 9 विकेट पर 189 रन हो गया था। अफ्रीकी टीम इस ओवर में 5 रन बना सकी। सबसे अहम विकेट मोर्ने मोर्कल का गिरा।

पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 191 रन बनाए। पूरी टीम 44.3 ओवर में पवेलियन लौट गई। ओपनर क्विंटन डि कॉक ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए।

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट लिए, जबकि अश्विन, पंड्या और जडेजा को मैच में एक-एक विकेट मिला। जवाब में भारतीय टीम ने 193 रन (टारगेटः 192 रन) बनाकर मैच 8 विकेट से जीत लिया। शिखर धवन ने 78, विराट कोहली ने 76* और युवराज सिंह ने 23* रन की इनिंग खेली।