भूपेंद्र हुड्डा के 20 ठिकानों पर सीबीआई के छापे

प्रशांत देव, नई दिल्ली (3 सितंबर): मानेसर जमीन घोटाले में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ठिकानों पर सीबीआई के छापे। सीबीआई ने हुड्डा के घर सहित 20 ठिकानों पर छापेमारी की। इसी के साथ उनके 2 पूर्व पीए के घर पर भी छापे मारे गए।   इसके अलावा कुछ प्राईवेट बिल्डरों के यहां भी छापेमारी हुई है। करीब 20 जगहों पर एक साथ सीबीआई के टीम ने सुबह छापेमारी की कार्रवाई शूरू की, जिसमें दिल्ली, रोहतक, चंडीगढ़ और मानेसर शामिल हैं। भुपेंद्र हुड्डा की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। दिल्ली में अपने बेटे के घर पर आए भुपेंद्र हुड्डा की ओर से कहा गया कि उनको सीबीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार है।

दरअसल ये मामला पिछले साल का है, जब हरियाणा सरकार के आदेश पर इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया। आरोप के मुताबिक गुरूग्राम के गांव मानेसर, नौरंगपुर और लखनौला के जमीन मालिकों और किसानों की 400 एकड़ जमीन 2004 और 2007 के बीच सरकार ने जमीन अधिग्रहण का डर दिखाकर बिल्डरों को सस्ते में दे दी। आरोप के मुताबिक इस प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने 912 एकड़ की जमीन अधिग्रहण के लिए भूमि अधिग्रहण अधिनियम की धारा 4, 6 और 9 के तहत शासनादेश भी जारी कर दिया था। जिससे किसान डर गए और कथित रूप से प्राईवेट बिल्डरों ने किसानों की 400 एकड़ जमीन खरीद ली।

सीबीआई में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक उस वक्त जमीन की कीमत 4 करोड़ प्रति एकड़ थी। लेकिन अधिकारियों के साथ मिली भगत करके बिल्डरों ने 1600 करोड़ की जमीन सिर्फ 100 करोड़ में खरीद ली।