मध्य प्रदेश: कांग्रेस के फर्जी वोटर के दावे को चुनाव आयोग ने किया खारिज, नहीं मिले सबूत

नई दिल्ली (09 जून): चुनाव आयोग ने कांग्रेस के फर्जी वोटर के दावे को खारिज कर दिया है। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में मतदाता सूची में फर्जी एंट्री का मामला नहीं पाया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ मामलों में एक ही मतदाता के डबल एंट्री जरूर हैं। रिपोर्ट में कुछ मामले मृतक, शिफ्ट करनेवाले मतदाताओं के भी पाए गए हैं।

आयोग की ओर से देर शाम कांग्रेस को भेजी गयी जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि शिकायत के आधार पर गठित जांच दलों ने राज्य के चार विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूचियों का निरीक्षण किया, जिनमें गड़बड़ी जैसी कोई कोई बात नहीं मिली है।

बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में मतदाता सूची में गड़बड़ी और बोगस वोटर्स का आरोप लगाया था। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से 60 लाख फर्जी मतदाताओं की शिकायत की थी। इसके बाद कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने त्वरित जांच की शुरुआत की थी।सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग जल्द ही मध्य प्रदेश मुख्य चुनाव अधिकारी को चिट्ठी भी लिखेगा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से जो डबल एंट्री के मामले मतदाता सूची में हैं उनको हटाया जाए। यह भी बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग डोर टू डोर गहन जांच का आदेश देगा।