News

पाक के खिलाफ जनता में जोश भर रहे छठ पूजा के म्यूजिक एलबम

नई दिल्ली (6 नवंबर): इस बार बिहार में छठ पूजा के मौके पर बिहार के भोजपुरी सिंगर्स के नए एलबम बाजार में आ चुके हैं। ज्यादातर एलबम जम्मू-कश्मीर में हुए उड़ी हमले को जोड़कर तैयार किए गए हैं। इनके अलावा छठ पूजा के कई ऐसे एलबम हैं जो देशभक्ति पर आधारित हैं। इन सभी में छठ मईया से पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कही गई है। 

- छठ पूजा के मौके पर कई सिंगर्स के छठ वाले सॉन्ग्स बिहार में इनदिनों बज रहे हैं। - इनमें ज्यादातर सॉन्ग्स ऐसे हैं जिनमें सिंगर छठी मैया से भी पाकिस्तान को तबाह करने की गुहार लगा रहा है। - वहीं, कई गाने ऐसे भी हैं जिनमें पाकिस्तान को सुधर जाने की चेतावनी है।  - इनके अलावा कुछ गानों में चाइनीज सामानों के बहिष्कार की भी बात कही गई है। - खास बात ये कि ये सभी सॉन्ग्स इनदिनों बिहार के लोगों की जुबान पर हैं। - 'मन करेला मारी भाला...' सॉन्ग एलबम ' वीरन क ललकार' की है। इसे उत्तर-पूर्व दिल्ली सीट से सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने गाया है। - एलबम 'जागल शेर हिन्दुस्तानी' में एक सॉन्ग है जिसके जरिए पाकिस्तान में सन्नाटा छाने की मांग छठी मईया से की गई है। इसे उभरते हुए गायक शिवेश मिश्रा ने गया है।  - 'छठी मईया सेनुरा के भिखिया मांगी अचरा बिछाए... सीमवा पर फौजी मोर बलमुआ लड़े वर्दी चढ़ाए' को एक्टर सिंगर खेसारी लाल यादव ने गाया है।  - भोजपुरी स्टार पवन सिंह का भी एक एलबम है जिसमें उन्होंने पाक को निशाना रखते हुए गाना गाया है। गाने के बोल हैं 'कश्मीर जिगर के टुकड़ा कहे हिन्दुस्तान... ई जान हऊए हो हमार शान हऊए हो।' - सिंगर दीपक दिलदार का एक छठ गीत है जिसके बोल हैं 'अबो से सुधर जो पाकिस्तनइया रे... कइल शैतनिया छोड़ दे।' - सिंगर गुंजन सिंह का एक गाना है जिसके बोल हैं 'देश के जवान माई बाटे परेशान हो, सीमावा पे चले रोज गोली हो कुछु बोली।'


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top