भिंडरावाले के पोस्टर पर केजरीवाल की फोटो से उठा विवाद

चंडीगढ़ (10 फरवरी): सोशल मीडिया में इन एक ऐसा पोस्‍टर छाया हुआ है, जिसमें भिंडरावाले के साथ आम आदमी पार्टी नेताओं और सीएम अरविंद केजरीवाल की तस्‍वीर लगी है। पोस्टर सामने आने के साथ ही इसपर विवाद छिड़ गया है।

कांग्रेस का आरोप है कि आप पार्टी पंजाब में चुनाव जीतने के लिए आतंकवादी भिंडरावाला के पोस्टर प्रचारित कर रही है, तो दूसरी ओर आप के नेताओं ने इस पोस्टर से पल्ला झाड़ते हुए इसे साजिश करार दिया है। इस पोस्टर में पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा साथ में है संजय सिंह और पंजाब इकाई के पार्टी संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर भी है।

यह पोस्टर फेसबुक और वॉट्सऐप पर खूब प्रचारित हो रहा है। इस पोस्टर में पंजाबी में लिखा है कि 12 फरवरी को आम आदमी पार्टी पंजाब भर में जरनेल सिंह भिंडरावाला का जन्मदिन मनाएगी, साथ ही कथित तौर पर इस पोस्टर में आप कार्यकर्ताओं को अपील की गई है कि वे अपन अपने नजदीकी गुरूद्वारों में भिंडरावाला के कार्यक्रम आयोजित करें। पोस्टर में यह भी नारा लगाया गया है कि लोग भिंडरावाला के दर्शाए मार्ग पर चलें।

इस पोस्टर के जरिए कांग्रेस ने आप पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने बाकयदा एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में इस पोस्टर को मीडिया के सामने रखा। कांग्रेस ने इस पोस्टर का हवाला देते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में आराजकता फैलाना चाहती है। दूसरी और आप नेता संजय सिंह ने उल्टा कांग्रेस पर भ्रामक प्रचार का आरोप लगाया है। संजय सिंह के मुताबिक उनकी पार्टी ने कोई ऐसा पोस्टर न तो बनवाया और न ही प्रचरित किया।