ममता बनर्जी को झटका, बाईचुंग भूटिया ने TMC से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली (26 फरवरी): तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बड़ा झटका लगा है। पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया ने TMC से इस्तीफा दे दिया है। बाईचुंग भूटिया ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने आज से ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता और सभी आधिकारिक और राजनीतिक पदों से इस्तीफा दे दिया है। बाईचुंग भूटिया ने आगे लिखा कि वे अब किसी भी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं और न ही उससे जुड़े हैं।

As of today I have officially resigned from the membership and all the official and political posts of All India Trinamool Congress party. I am no longer a member or associated with any political party in India: Bhaichung Bhutia (File Pic) pic.twitter.com/d7Wi7heiZc

— ANI (@ANI) February 26, 2018

आपको बता दें कि 2011 में फुटबॉल से सन्यास लेने के बाद बाईचुंग भूटिया 2013 में टीएमसी में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2014 में दार्जिलिंग से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। लेकिन बीजेपी के एसएस अहलुवालिया से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2016 में बाइचुंग भूटिया ने विधानसभा चुनाव में भी हाथ अजमाया था। लेकिन वे जीत नहीं पाए थे।

इन सबके बीच खबरें है कि आने वाले दिनों बाईचुंग भूटिया बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।