पंजाब में विधवा महिला से हैवानियत

दीपक, मोगा (23 मार्च): पंजाब के मोगा में एक विधवा महिला पर चचेरे देवरों ने कहर बरपाया। एक ने महिला से रेप की कोशिश की तो दूसरे ने बुरी तरह पिटाई की। पिटाई की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हैं। वारदात के पीछे संपत्ति का मामला भी जुड़ा है।


आरोप है कि पहले तो बड़े चचेरे देवर ने इससे रेप की कोशिश की और जब उसके चंगुल से किसी तरह छूटकर बाहर आई तो वहां छोटे चचेरे देवर का कहर टूटा। इस महिला को बालों से घसीटकर सड़क पर गिराकर पीटा जा  रहा है। आसपास के लोग महिला को बचाने के लिए दौड़कर मौके पर पहुंचे, लेकिन इसके छोटे चचेरे देवर पर तो जैसे खून सवार था।


किसी तरह महिला को बचाकर जख्मी हालत में लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पंजाब के मोगा की रहने वाली इस महिला के पति की तीन साल बाद सड़क हादसे में मौत हो गई। आरोप है कि पति की मौत के बाद उनके चचेरे भाई के परिवार की नजर इसके घर पर टिकी हुई है। इसको लेकर अक्सर वो इसे परेशान करते रहते हैं। 19 मार्च को जब ये घर में अकेली थी तब बड़े चचेरे देवर ने रेप की कोशिश की, वहां से किसी तरह खुद को बचाकर जब बाहर निकली तो वहां छोटे चचेरे देवर ने मारपीट शुरू कर दी।


पति की मौत के बाद महिला को उनकी जगह नौकरी मिल गई, जिससे ढाई साल के बेटे के साथ वो अपना गुजारा करती है। लेकिन चचेरे भाई उससे उसका घर हड़पना चाहते हैं। आरोप है कि इसी को लेकर अक्सर इस पर जुल्म ढाए जाते हैं। महिला ने बेहोश करने की नीयत से अपनी चचेरी सास पर भी कुछ सुंघाने का आरोप लगाया है। उसके मुताबिक इसी बीच उससे रेप की कोशिश हुई। पुलिस अब पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।