भारतीय बाजार पर धाक जमाने को तैयार 'बेउरेर'


नई दिल्ली, (7 अप्रैल): बेउरेर जीएमबीएच (Beurer GmbH) जर्मनी सेहत व शरीर की देखभाल के क्षेत्र में 99 साल से भी ज्यादा वक्त से बाज़ार में अगुआ बना हुआ है। यह 120 देशों में कारोबार कर रही है। अब यह ग्लोबल ब्रांड अपने हाई वैल्यू वाले गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के साथ भारतीय बाजार में पदार्पण के लिए तैयार है।


- बेउरेर जीएमबीएच जर्मनी ने आज भी नई दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित होटल द सूर्या में कई नए उत्पादों के लॉन्च की घोषणा की। समारोह में बेउरेर जीएमबीएच के एक्सपोर्ट डायरेक्टर श्री बेरण्ड लिंडनेर, ग्रुप जेनरल मैनेजर श्री स्टैनले जोसफ और एच. डब्लू. इंटरनेशनल एलएलसी दुबई (भारत व खाड़ी के देशों में बेउरेर जीएमबीएच के इकलौते वितरक) के सेल्स मार्केटिंग डायरेक्टर श्री सलिल वी.एस. शामिल रहे।



-कार्यक्रम में बेउरेर जीएमबीएच, जर्मनी के एक्सपोर्ट डायरेक्टर श्री बेरण्ड लिंडनेर ने कहा, "सेहत व शरीर के देखभाल से जुड़े उत्पादों में बेउरेर जर्मन तकनीक की पेशकश करता है। हमारी खासियत टेक फ्रेंडली उत्पादों की गुणवत्ता और सम्पूर्ण विविधता है। बेउरेर के एडवांस्ड वायरलेस डिवाइस के जरिए आप स्मार्टफोन या पीसी का इस्तेमाल कर बेउरेर हेल्थ एप्लिकेशन मैनेजर के जरिए डेटा स्टोर व ट्रांसफर कर सकते हैं। हमने कई बेहतरीन रिटेल आउटलेट्स के साथ टाई अप किया है जहां से हमारे ग्राहक बेउरेर के इनोवेटिव उत्पाद खरीद सकते हैं।"



- उन्होंने आगे कहा, "बेउरेर उत्पादों की पूरी रेंज में 400 से भी ज्यादा आइटम शामिल हैं। ये सारे उत्पाद पूरी तरह सफल साबित हुए हैं। खास कर ब्लड शुगर मापने वाली इकाई, ब्लड प्रेशर इंस्ट्रूमेंट्स, बुखार मापने का थर्मामीटर, इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट, बाथरूम-किचेन स्केल्स, फुटबाथ, नेबुलाइजर और पल्स मापने वाली घड़ियां।

-कार्यक्रम में बेउरेर ने कई नए, अनूठे उत्पादों का प्रदर्शन किया। जैसे- वायरलेस ब्लड प्रेशर इंस्ट्रूमेंट्स, वजन नापने की मशीन, एक्टिविटी सेंसर, मोबाइल ईसीजी डिवाइस, ह्यूमिडिफायर, स्लीप सेंसर, बेबी केअर व स्पोर्ट्स प्रोडक्ट्स।



-इंटरनेशनल एलएलसी दुबई के ग्रुप जेनरल मैनेजर श्री स्टैनले जोसफ ने कहा, "भारतीय ग्राहकों को अब बेउरेर के विशाल रेंज में से उत्पाद चुनने का अवसर मिलेगा। इन उत्पादों की मदद से वे तेज महानगरीय जीवनशैली में भी अपने प्रियजनों की सेहत का भरपूर ख्याल रख सकेंगे।"

-एच. डब्लू. इंटरनेशनल के सेल्स मार्केटिंग डायरेक्टर श्री सलिल वी.एस. ने कहा, “भारत में तेजी से बढ़ रहे हेल्थकेयर उद्योग में हम अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है। लोग बेउरेर के उत्पादों से अपने घर को मिनी क्लीनिक में बदल सकते हैं । इसके बाद उन्हें बेसिक जांच के लिए अस्पताल जाने की जरूरत नहीं रह जाएगी।


-श्री सलिल ने कहा कि भारत की मजबूत होती अर्थव्यवस्था घरेलू मेडिकल उपकरणों के बाजार को बढ़ाएगी। भारत मे अपना ग्राहक बढ़ाने के लिए हम विभिन्न चैनलों द्वारा बेउरेर के उत्पादों की बिक्री करेंगे।

 

बेउरेर के बारे में


बेउरेर जीएमबीएच एक पारिवारिक जर्मन मिटलेस्टेण्ड निर्माता कंपनी है, जो सेहत व व्यक्ति की देखभाल से संबंधित इलेक्ट्रिकल डिवाइस बनाती है। इसकी स्थापना 1919 में हुई थी। इनोवेशन व गुणवत्ता बढ़ाते हुए यह लगातार अपने उत्पादों की रेंज बढ़ाती गई। आज बेउरेर की विशाल रेंज में ब्लड प्रेशर मॉनीटर्स, फ्लेक्सिबल हीटिंग प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट, डिजिटल वेइंग स्केल, नेबुलाइजेर, किचेन स्केल, फुट बाथ, इंफ्रारेड थेरेपी, डिजिटल थर्मामीटर, डिह्यूमिडिफायर, एक्टिविटी सेंसर आदि शामिल हैं और ये अधिकृत वितरकों द्वारा आयात कर बेचे जाते हैं।