Blog single photo

अब स्मार्टफोन के बजट से डरिए मत, यहा देंखे 20 हजार से कम में शानदार फोन

हम जब भी स्मार्टफोन(Smartphone) खरीदने के लिए इच्छुक होते है तब हमारे मन में बहुत से सवाल उठते है कि हमें कैसा स्मार्टफोन (Smartphone) खरीदना चाहिए। लेकिन सबसे बड़ी बात जिसके बारे में हमें एक बार नहीं बल्कि दो बार सोचना पड़ता है.. वो है बजट (Budget)

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंबर):  हम जब भी स्मार्टफोन(Smartphones) खरीदने के लिए इच्छुक होते है तब हमारे मन में बहुत से सवाल उठते है कि हमें कैसा स्मार्टफोन (Smartphone) खरीदना चाहिए। लेकिन सबसे बड़ी बात जिसके बारे में हमें एक बार नहीं बल्कि दो बार सोचना पड़ता है.. वो है बजट (Budget).. हम चाहते है कम बजट में बेहतर फोन खरीदें.. जो हमारी सारी डीमांड (Demand) को पूरा कर सके। लेकिन बाजार (Market) में जाते ही कई सारे फोन को देखकर हम भी कंफू्यूज हो जाते है। यही वजह है कि मिडरेंज में कंपनियां बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस (Specifications) वाले डिवाइसेज उतार रही हैं और 8 जीबी रैम तक स्मूद गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए डिवाइसेज में मिल जाती है। अगर आप भी 8 जीबी तक रैम वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो रियलमी से लेकर ओप्पो तक कई तरह के फोन बाजार में मौजूद हैं। अगर आपको भी ऐसा ही एक स्मार्टफोन लेना है जो आुपके बजट में हो तो आप इन टॉप स्मार्टफोन्स में से चुन सकते हैं।

Realme 5 Pro 128GB

रियलमी के इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का फुलव्यू 2.5D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास प्रटेक्शन के साथ दिया गया है। स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर वाले इस डिवाइस में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है। बात करें कैमरा की तो इसमें 48MP+8MP+2MP+2MP क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी के लिए भी डिवाइस में 16MP का कैमरा यूजर्स को मिलता है। डिवाइस में 4035mAh की बैटरी दी गई है।

Xiaomi Poco F1

शाओमी के सबब्रैंड का यह डिवाइस लॉन्च होने के साथ ही छा गया है। इस रेंज के डिवाइसेज में यह अकेला फोन है जो फ्लैगशिप-ग्रेड प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 ऑफर कर रहा है। इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत वैसे तो 21,999 रुपये है, लेकिन यह फोन डिस्काउंट के साथ 19,999 रुपये में मिल रहा है। रियर में 12MP+5MP और फ्रंट में 20MP कैमरा के अलावा फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।

Realme 2 Pro 128GB

फोन में 6.3 इंच के डिस्प्ले के अलावा स्नैपड्रैगन 660 AIE प्रोसेसर 8GB तक की रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। डिवाइस के रियर में 16MP+2MP का डुअल कैमरा सेटअप और 16MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। फोन में 3500mAh की बैटरी दी गई है। स्क्रीन में ड्यूड्रॉप डिजाइन दिया गया है जो बेहतर फुलस्क्रीन एक्सपीरियंस देता है।

रेडमी नोट 8 प्रो 

रेडमी नोट 8 प्रो में 6.53 इंच का फुल एचडी+ डॉट नॉच HDR डिस्प्ले दिया गया है। इसमें मीडियाटेक हीलियो G90T क्वॉड-कोर जीपीयू प्रोसेसर दिया गया है। फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

Tags :

NEXT STORY
Top