2.25 करोड़ का कालाधन पकड़ने वाली IT टीम पर औरत ने छोड़ा कुत्ता

बेंगलुरु (14 दिसंबर): 500 और 1000 के नोटों पर पाबंदी के बाद देशभर के कालेधन के कुबरों की नींद गायब है। वो अपनी काली कमाई को सफेद करने की हर मुमकिन कोशिश में जुटे हैं। हालांकि स्थानीय पुलिस, इनकम टैक्स के साथ-साथ खुफिया एजेंसियों की ऐसे काले कारोबारियों पर कड़ी नजर है। इसके बावजूद ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

बेंगलुरु के यशवंतपुर इलाके में एक अपार्टमेंट में छापा मारने पहुंची आयकर विभाग की टीम को अजीबोगरीब हालाता का सामना करना पड़ा जब अपार्टमेंट की रखवाली करने वाली महिला ने उनके ऊपर पालतू कुत्ते छोड़ दिए। हालांकि इनकम टैक्स के अधिकारियों ने किसी तरह से कुत्ते पर काबू पाया और छापेमारी को अंजाम दिया। मंगलवार को हुई इस छापेमारी में 2.89 करोड़ रुपये कैश मिला है। इस राशि में 2.25 करोड़ रुपये 2000 रुपये के नए नोटों की शक्ल में सीज किए गए।

आईटी अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अपार्टमेंट में भारी मात्रा में कैश होने की सूचना मिली थी। इस अपार्टमेंट में केवल एक बूढ़ी महिला अपने कुत्तों के साथ रहती है। मंगलवार को आईटी अधिकारियों की टीम ने फ्लैट में रेड मारने की कोशिश की तो पहले बूढ़ी महिला ने उन्हें रोका, बाद में पालतू कुत्तों को उनपर छोड़ दिया।