गठबंधन की सरकार पर खतरा, कुमारस्वामी बोले- किसी की दया से नहीं मिली कुर्सी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 जून): कांग्रेस का गुणगान करते नहीं थकने वाले सीएम कुमारस्वामी के सुर अब बदले-बदले से नजर आने लगे हैं। सीएम पद मिलने पर कांग्रेस को क्रेडिट देने वाले कुमारस्वामी अब यह कहते दिख रहे हैं कि वे किसी की दया से मुख्यमंत्री नहीं बने हैं। उन्होंने कहा कि मुझे किसी ने सीएम की कुर्सी दान में नहीं दी है। 

पहले मंत्रिमंडल में संख्या को लेकर, फिर कैबिनेट पद और अब बजट को लेकर विवाद जारी है। हालात यह है कि 5 जुलाई को एचडी कुमारस्वामी सरकार के बजट पेश करने से पहले महज चार हफ्ते पुरानी सरकार के गिरने के कयास लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बैठक कर रहे हैं। इसमें सिद्धारमैया कह रहे हैं कि जब ये सरकार बजट तैयार कर लेगी तो राहुल गांधी के पास परमिशन लेने के लिए जाएगी जिसके बाद से ही कुमारस्वामी का ये बयान सामने आया है।

वीडियो में बताया जा रहा है कि सिद्धारमैया कह रहे हैं कि जो बजट उन्होंने पेश किया था, वही आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं सिद्धारमैया को लग रहा है कि अगर नया बजट पेश किया जाता है तो पूरी तरह से फोकस JDs की तरफ शिफ्ट हो जाएगा। हालांकि, कुमारस्वामी का कहना है कि जब कई विधायक नए चुनकर आए हैं तो बजट भी नया बनना चाहिए।